बडवानी

आयुष्मान योजना से घुटने का सफल प्रत्यारोपण, योजना की सफलता को दर्शाता है कलेक्टर श्री शिवराज सिंह वर्मा

कबीर मिशन समाचार बड़वानी से अनिष भार्गव

बड़वानी 20 मार्च 2022/ जहां चाह वहां राह, यह पंक्तियां आशाग्राम ट्रस्ट द्वारा संचालित आशा चिकित्सालय पर बिल्कुल सटीक बैठती है। इस चिकित्सालय ने सदैव ही शासकीय चिकित्सालय एवं प्राइवेट चिकित्सालय दोनों के मध्य एक सेतुबंध की तरह मरीजों की चिकित्सा में सदैव सहयोग प्रदान किया है। जिले में कोरोना जैसी त्रासदी के प्रथम एवं द्वितीय दौर में भी आशा चिकित्सालय, जिले ही नहीं अपितु आसपास के जिलों के लिए भी संकट मोचक सिद्ध हुआ है।
कलेक्टर श्री शिवराजसिंह वर्मा ने आशा चिकित्सालय में आयुष्मान योजना के अंतर्गत घुटने के प्रत्यारोपण के सफल ऑपरेशन के संदर्भ में उक्त बाते कही। आशा चिकित्सालय के प्राकृतिक एवं सुरम्य वातावरण के साथ सुसज्जित ऑपरेशन थिएटर में हड्डी रोग विशेषज्ञ डॉ अवधेश स्वर्णकार के पास पहुंची ब्राह्मणपुरी जिला धार निवासी 65 वर्षीय श्रीमती गौरी बाई की खुशी का तब कोई ठिकाना नहीं रहा । जब उन्हें दाहिने घुटने में हो रही असहनीय पीड़ा से मुक्ति दिलाने के लिए डॉ स्वर्णकार ने आशा चिकित्सालय में आयुष्मान योजना अंतर्गत शल्य चिकित्सा करने की सहमति दी। वही ऑपरेशन के लिए आवश्यक संसाधन की व्यवस्था एसडीएम बड़वानी श्री घनश्याम धनगर ने त्वरित रूप से करवाई।
घुटने में दर्द के कारण खाट पर ही बैठकर अपनी तकलीफ को नियति मान चुकी श्रीमती गौरी बाई का 15 मार्च को आशा चिकित्सालय में सफल घुटना प्रत्यारोपण के बाद 19 मार्च को उन्हें चिकित्सालय से छुट्टी दी गई। खटिया पर बैठी रहने वाली श्रीमती गौरीबाई जब अपने पैरो पर चलकर घर जाने लगी, तब उनकी प्रसन्नता देखते ही बनती थी । उन्होने इसके लिये कलेक्टर श्री शिवराज सिंह वर्मा को आशा चिकित्सालय मे सुविधा उपलब्ध कराने तथा आपरेशन करने के लिये डॉ स्वर्णकार का आभार व्यक्त करते हुये आशा चिकित्सालय के स्टाफ के मृदु व्यव्हार की भी भूरी-भूरी प्रशंसा की । इस दौरान आशा चिकित्सालय के प्रबंधक श्री मनीष पाटीदार भी उपस्थित थे।

About The Author

Related posts