आप पार्टी ने किसानो के हित में खोला मोर्चा ,मुख्यमंत्री के नाम सौंपा ज्ञापन

कबीर मिशन समाचार।

नीमच, 11 अक्टूम्बर ।आम आदमी पार्टी ने आज कलेक्टर कार्यालय पहुंचकर असमय बारिश होने से किसानो को हुए नुकसान के लिए आर्थिक सहायता (मुआवजा) एवं फसल बीमा दिलवाने की मांग के साथ मुख्यमंत्री के नाम से ज्ञापन कलेक्टर प्रतिनिधि नायब तहसीलदार प्रसस्ति सिंह को दिया ,ज्ञापन के पूर्व बड़ी संख्या में आप कार्यकर्त्ता कलेक्टर परिसर में एकत्रित हुए और किसानो के समर्थन में नारेबाजी कर किसानो को तुरंत मुआवजा एवं बिमा क्लेम का भुगतान करने की मांग की।
आप के प्रदेश प्रवक्ता नवीन कुमार अग्रवाल ने जानकारी में बताया ज्ञापन में उल्लेख किया है की यह सर्वविदित है की वर्तमान में फसले खेतो में पककर तैयार थी ऐसे समय में अचानक असमय बारिश का दौर प्रारम्भ हो गया जिससे किसानो की फसले खेत खलिहान में पानी भरने से 70 से 80 प्रतिशत तक ख़राब हो गई है और उनको व्यपक रूप से आर्थिक नुकसान हुआ है। ऐसे समय में शासन का दायित्व बनता है की प्रदेश के किसानो के साथ हुए इस वज्रपात के समय उनकी आर्थिक सहायता प्रदान कर उन्हें संबल प्रदान किया जावे। क्यूंकि यह हम सभी जानते है की इस समय किसान पहले से ही लहसन और प्याज के भावो को लेकर पीड़ित है और उसकी आर्थिक स्थिति काफी विकट है और ऐसे में इस प्राकतिक आपदा ने उसे तोड़ कर रख दिया है। अतः तुरंत उन्हें आर्थिक सहायता (मुआवजा) प्रदान किया जावे।
साथ ही किसानो ने अपनी फसलों का बीमा करवा रखा है और किसानो का यह अधिकार बनता है की उसने जो बीमा प्रीमियम का भुगतान किया है उसके बदले नुकसान होने पर उसे तुरंत बीमा क्लेम मिलना चाहिए। अतः शासन स्तर पर तुरंत बीमा कम्पनी को निर्देशित कर व्यापक स्तर पर हुए नुकसानी का आंकलन कर समस्त किसानो को बीमा क्लैम का भुगतान करवाया जावे।
ज्ञापन के माध्यम से मांग की गई है की अन्नदाता किसानो को शासन स्तर पर तुरंत आर्थिक सहायता (नुआवज़ा) प्रदान कर बीमा कंपनी से बीमा क्लैम दिलवाया जावे अन्यथा हमें किसानो के साथ मिलकर अग्र आंदोलन के लिए बाध्य होना पड़ेगा जिसकी समस्त जवाबदारी प्रदेश सरकार की होंगी।
ज्ञापन की प्रतिलिपि प्रधानमंत्री ,राज्यपाल महोदय ,प्रमुख सचिव राजस्व , मुख्यमंत्री , कृषि मंत्री एवं आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविन्द केजरीवाल को प्रेषित की गई है। ज्ञापन के अवसर पर आप के जिला अध्यक्ष अशोक सागर , अजजा प्रकोष्ठ के जिला अध्यक्ष बालचंद वर्मा , संघठन सचिव चंद्रेश सेन , कानसिंह राजपूत , डॉ राजू पाल , लविश कनोजिया , सुनील नागदा , मंगलसिंह अखावत , अनिल नायक , नागेश नायक , बलवंतसिंह चौहान , नंदकिशोर पाटीदार , विजेश साहू , देवीलाल सुनिया ,सुरेन्द्रसिंह , सुनील , लक्ष्मीनारायण तोतला , महिला शक्ति राजिंदर कौर ,अनिल पिपलादिया फौजी , ओमप्रकाश पाटीदार , तुलसीराम मेघवाल , रमेश गुर्जर ,शांतिलाल सोलंकी , पुष्पेन्द्रसिंह राठौर, सुरेश चंद्र शर्मा ,सुरेन्द्रसिंह राजपूत , बाबूलाल दिवान ,चितरंजन गेहलोत, कन्हैयालाल राठौर एवं अन्य उपस्थित थे।

जय हिन्द जय भारत

नवीन कुमार अग्रवाल
क्षेत्रीय संघठन सचिव
एवं प्रदेश प्रवक्ता
आम आदमी पार्टी
9826270178