नगर परिषद चीचली शीघ्र नाली बनवाये : नाली व बारिश का पानी घर में आने से घर गिरने की संभावना, अजा परिवार है परेशान


मूलचन्द मेधोनिया पत्रकार भोपाल मोबाइल 8878054839


चीचली ।(नगर परिषद) चीचली जिला नरसिंहपुर का गरीब परिवार मेन रोड सूखाखैरी रोड पर वर्षो से कच्चे घर में जीवन यापन कर रहे है। जो पत्रकार मूलचन्द मेधोनिया का पुस्तैनी घर है। उक्त घर में शहीद वीर मनीराम अहिरवार जी का परिवार रहते हैं। चीचली बाजार से रोड सूखाखैरी गांव जाता है। जहाँ पर नगर का निस्तारित गंधा पानी और नगर के बाहरी बारिश का पानी भी इस मुख्य रोड से होकर जाता है। जहाँ पर नाली न होने के कारण किसी भी प्रकार की नालीकरण की व्यवस्था भी न होने की वजह से अनुसूचित जाति के परिवार के घर में पानी घुस रहा है।


गौरतलब हो कि अजा परिवार नगर परिषद के वार्ड क्रमांक 9 के निवासी है, जो कि परिषद के अध्यक्ष श्री बबलू सिंघानिया का वार्ड है। वह इस वार्ड से कांग्रेस पार्षद निर्वाचित होकर परिषद अध्यक्ष भी है। जहाँ पर नाली न होने के कारण अजा परिवार सहित अन्य समुदाय के लोग भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। पत्रकार मूलचन्द मेधोनिया ने हाल समाचार लिखे जाने के पूर्व परिषद अध्यक्ष श्री बबलू सिंघानिया से मोबाइल पर उक्त परेशानी और नाली की व्यवस्था कराये जाने का अनुरोध किया है। जिन्होंने शीघ्र नगर परिषद से दो कर्मचारियों को अभी भेजकर नाली की तत्काल व्यवस्था कराये जाने का आश्वासन दिया है।


परिषद अध्यक्ष के द्वारा यदि शीघ्र नाली के पानी निकासी की व्यवस्था कराई जाती है तो अजा परिवार के घर गिरने से बच सकते है। अन्यथा उक्त कच्चे मकान कभी भी गिर कर नष्ट हो सकते हैं। जिससे परिवार के लोगों को रहन/बसर करने की गंभीर समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। अतः नगर परिषद चीचली के अध्यक्ष महोदय नालीकरण की समस्या को तत्काल हल करने पर ध्यान दे। यदि न होने पर घर गिर जाने से कोई जानमाल की घटना हो सकती है।


इस समाचार को गंभीरता से नगर परिषद चीचली के द्वारा संज्ञान लेना जानमाल की क्षति बचाने के लिए जनहित में