विज्ञापन के लिए संपर्क करें - 8462072516
विज्ञापन के लिए संपर्क करें - 8462072516
October 6, 2022

भोपाल। मध्य प्रदेश समेत इन राज्यों में और खराब होंगे हालात, 3 दिन के लिए जारी हुआ भारी बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग ने मध्य प्रदेश समेत कई राज्यों के लिए चिंता बढ़ाने वाली सूचना जारी की है।

भोपाल। मध्य प्रदेश में बीभारी बारिश का कहर के बीच हालात लगातार बिगड़ रहे हैं। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेशवासियों से बारिश वाले इलाकों में लोगों से अपील की है कि, वो प्रशासन के दिशा निर्देशों का पालन करें। इसी बीच भारतीय मौसम विभाग ने मध्य प्रदेश समेत कई राज्यों के लिए चिंता बढ़ाने वाली सूचना जारी की है। मौसम विभाग ने इन राज्यों के लिए आगामी ती दिनों तक भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है।

इन राज्यों के लिए खतरनाक हैं आने वाले तीन दिन आईएमडी के पूर्वानुमानों के मुताबिक पश्चिम मध्य प्रदेश और पूर्वी राजस्थान के अधिकांश स्थानों पर 22 अगस्त को भारी से अत्यधिक भारी वर्षा हो सकती है। वहीं, पूर्वी मध्य प्रदेश, दक्षिण पश्चिम उत्तर प्रदेश, पश्चिम राजस्थान, उत्तरी गुजरात और उत्तर मध्य महाराष्ट्र के छिटपुट स्थानों पर भारी बारिश की अधिक संभावना है। इसी तरह कल यानी 23 अगस्त को दक्षिणी राजस्थान और आसपास के गुजरात और उत्तरी मध्य महाराष्ट्र में भारी से अत्यधिक भारी वर्षा का अलर्ट जारी किया गया है।

इन राज्यों में हो सकती है हल्की बारिशविभाग के मुताबिक, आगामी 24 घंटों में दक्षिण झारखंड, छत्तीसगढ़, पूर्वी एवं मध्य मध्य प्रदेश में मध्यम से भारी बारिश संभव है। वहीं, आंतरिक ओडिशा, दक्षिणी उत्तर प्रदेश, कोंकण और गोवा में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश की संभावना है। पश्चिमी हिमालय और विदर्भ में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है।

गंगीय पश्चिम बंगाल, अंडमान एवं निकोबार द्वीप समूह, केरल, तटीय कर्नाटक, मध्य महाराष्ट्र और बिहार के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश संभव है। पूर्वोत्तर भारत, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम, उत्तर प्रदेश के शेष हिस्सों, गुजरात, तमिलनाडु, तटीय आंध्र प्रदेश और ओडिशा के शेष हिस्सों में हल्की बारिश संभव है। दिल्ली, पंजाब और हरियाणा में एक या दो जगहों पर हल्की बारिश हो सकती है।