भिंड रोजगार

सीटू मजदूर यूनियन के नेताओं की गिरफ्तारी के विरोध में सीटू पदाधिकारी व मजदूरों ने मालनपुर थाने पर प्रदर्शन कर दिया ज्ञापन

सीटू मजदूर यूनियन के नेताओं की गिरफ्तारी के विरोध में सीटू पदाधिकारी व मजदूरों ने मालनपुर थाने पर प्रदर्शन कर दिया ज्ञापन

कबीर मिशन समाचार भिंड

भिण्ड.औद्योगिक क्षेत्र मालनपुर पुलिस ने 3 फरवरी को मजदूर किसान नेताओं को गिरफ्तार कर लिया था। जिसके विरोध में 6 तारीख मंगलवार के दिन दोपहर 2:00 बजे सीटू मजदूर किसान नेताओं द्वारा सैकड़ो की संख्या में इकट्ठा होकर मालपुर थाने पर प्रदर्शन किया जिस पर किसान सभा के जिला अध्यक्ष प्रेम नारायण माहौर ने कहा कि लोकतांत्रिक तरीके से शांतिपूर्ण चल रहे धरना स्थल से सीटू नेताओं को पुलिस थाने में समझौता के लिए बुलाया गया और फिर पांच श्रमिको पर कारखाना प्रबंधकों के दबाव में झूठा मुकदमा दर्ज कर थाने में बंद कर दिया गया ।

यह मालनपुर थाना की कंपनी संचालकों से मिली भगत है यह नहीं चलेगा। मालूम हो तो उद्योग क्षेत्र में लगातार मिल रही शिकायतों के अनुसार गैर कानूनी तरीके से कारखानो में किय जा रहे कार्यों के दौरान दुर्घटनाएं हो रही हैं। जिसमें कई श्रमिक घायल और अपंग हुए हैं और कई श्रमिकों की मौत हो चुकी है। जिसके प्रकरण पंजीबद्ध हुए हैं उनमें प्रभावी कार्यवाही कर टी आई की मिली भगत रोकी जाए इस प्रकार सीटू नेताओं ने अपनी बात को रखते हुए गोहद एसडीओपी सौरभ कुमार थाना प्रभारी विश्वजीत सिंह परिहार द्वारा प्रदर्शनकारी को समझाइए दी और उनके द्वारा जो भी ज्ञापन में मांग की गई है उन पर ध्यान देते हुए जो भी कार्रवाई होगी वह संज्ञान में ली जाएगी। तब प्रदर्शनकारियों ने ज्ञापन देते हुए अपना प्रदर्शन खत्म किया।

विश्वजीत सिंह परिहार थाना प्रभारी मालनपुर

मालनपुर थाना प्रभारी का कहना है कि अंजना फैक्ट्री के मालिक के द्वारा शिकायत की गई थी। की 12 फरवरी से कंपनी से माल सीटू नेताओं द्वारा निकलने नहीं दिया जा रहा जिस वजह से उन मजदूरों को समझाइस के लिए बुलाया गया जो की मानेने को तैयार नहीं थे और थाने पर भी उपद्रव करने लगे तो 151 की धारा पर उनको गिरफ्तार किया गया और फैक्टरी संचालक की शिकायत पर मुकदमा दर्ज किया गया।

About The Author

Related posts