उज्जैन मध्यप्रदेश राजनीति शिक्षा समाज

सड़क निर्माण बनने से ग्रामीणों को आवागमन में सुविधा मिलेगी, भजन-कीर्तन करने वाली भक्त मण्डलियों को वाद्य यंत्रों का वितरण, उच्च शिक्षा मंत्री डॉ.यादव ने 2 सड़क निर्माण कार्य का भूमिपूजन किया

कबीर मिशन समाचार

उज्जैन । उच्च शिक्षा मंत्री डॉ.मोहन यादव ने लगभग पांच करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले शनि मन्दिर से दाऊदखेड़ी होते हुए चिन्तामन रेलवे स्टेशन पहुंच मार्ग का शेष कार्य तथा राणाबड़ पंचक्रोशी मार्ग से जवासिया तक सड़क निर्माण कार्य का भूमिपूजन किया। शनि मन्दिर से चिन्तामन तक की रोड की लागत दो करोड़ 45 लाख 21 हजार रुपये तथा राणाबड़ पंचक्रोशी मार्ग से जवासिया तक की सड़क निर्माण कार्य की लागत दो करोड़ 47 लाख 33 हजार रुपये रहेगी। इन दोनों सड़क के निर्माण से आसपास के ग्रामीणों को आवागमन में सुविधा मिलेगी। भूमिपूजन कार्यक्रम के अवसर पर उच्च शिक्षा मंत्री डॉ.यादव ने उज्जैन दक्षिण विधानसभा क्षेत्र के 47 ग्रामों की भजन मण्डलियों को भजन-कीर्तन के लिये वाद्य यंत्रों का सेट वितरण किया। इसके पूर्व भी उच्च शिक्षा मंत्री डॉ.यादव ने सात ग्रामों की भजन मण्डलियों को वाद्य यंत्र का सेट वितरण कर दिया गया है।

उच्च शिक्षा मंत्री डॉ.मोहन यादव ने भूमिपूजन कार्यक्रम के अवसर पर कहा कि उज्जैन दक्षिण विधानसभा क्षेत्र में आमजन की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए विकास कार्यों के साथ-साथ अन्य रचनात्मक कार्य भी किये हैं। परमात्मा का नाम एवं भजन करने से मनुष्य को ऊर्जा मिलती है। इसके लिये उज्जैन दक्षिण विधानसभा क्षेत्र के 47 ग्रामों की भजन मण्डलियों को बुधवार 27 सितम्बर को वाद्य यंत्र वितरित किये। उच्च शिक्षा मंत्री डॉ.यादव ने कहा कि इंसान के मन को आनन्द मिलना चाहिये। हमारे आसपास का वातावरण अच्छा हो, एक-दूसरे के सुख-दु:ख में सहभागिता करें।

हमारे तीज-त्यौहार आपसी समन्वय एवं भाईचारे के साथ मनाना चाहिये। हमारी संस्कृति को बचाये रखने में हम सबकी जिम्मेदारी है। हरेक परिवार में सुख-समृद्धि आये। उच्च शिक्षा मंत्री ने कार्यक्रम में ग्राम जमालपुरा, मगरिया, किठोदाराव, नलवा, बामोरा, मांगरोला, असलाना, चिन्तामन, जवासिया, कंडारिया, ऐरवास आदि ग्रामों की भजन मण्डलियों को वाद्य यंत्रों की किट प्रदान की। कार्यक्रम के प्रारम्भ में श्री करण सिंह पटेल ने उद्बोधन देते हुए कहा कि दक्षिण विधानसभा क्षेत्र में जितने विकास कार्य हुए हैं, उतने पहले कभी नहीं हुए हैं। उच्च शिक्षा मंत्री डॉ.मोहन यादव के अथक प्रयास से क्षेत्र में अनेक विकास के कार्य हुए हैं, जो सराहनीय है। डॉ.यादव मंत्री बनने के पहले उज्जैन विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष, मप्र पर्यटन विकास निगम के अध्यक्ष के पद पर रहते हुए भी अनेकों कार्य कराये थे।

इस अवसर पर जिला पंचायत सदस्य श्री शोभाराम मालवीय, श्री रविशंकर वर्मा, जनपद सदस्य श्रीमती सरिता-अन्तर सिंह पंवार, सर्वश्री हटेसिंह पटेल, हाकम सिंह राणावत, अमृतलाल कुमावत, रमेश वर्मा, रवि वर्मा, दीपक चौधरी, कान्हा पटेल आदि ग्रामीणजन उपस्थित थे।

कबीर मिशन समाचार

About The Author

Related posts