खेल दतिया मध्यप्रदेश शिक्षा स्वास्थ

करो योग रहो निरोग- रामेश्वर दीक्षित, योग करने से हमारी इम्यूनिटी पावर बढ़ता है- संजय रावत

दतिया से नगर संवाददाता विकास वर्मा की रिपोर्ट

दतिया खेल एवं युवा कल्याण विभाग एवं स्कूल शिक्षा विभाग के संयुक्त तत्वाधान में 30 दिवसीय ग्रीष्मकालीन खेल प्रशिक्षण शिविर का आयोजन 15 मई से 15 जून 2024 तक शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय क्रमांक 2 ठंडी सड़क के ग्रामीण युवा केंद्र पर किया जा रहा है।

जिसमें खिलाड़ी बच्चों को खेल प्रशिक्षकों द्वारा विभिन्न प्रकार की खेल विधाए सिखाई जा रही है आज प्रशिक्षण शिविर में बच्चों को योग से होने वाले लाभ के बारे में बताया गया और योग का प्रशिक्षण दिया गया इस अवसर पर विद्यालय के प्राचार्य रामेश्वर दीक्षित ने खिलाड़ियों को प्रोत्साहित किया और कहा करो योग और रहो निरोग योग करने वाला खिलाड़ी शारीरिक और मानसिक रूप से स्वस्थ रहता है।

इसलिए प्रतिदिन एक घंटा योग अवश्य करें और बालिकाएं सेल्फ डिफेंस का प्रशिक्षण लेकर आत्मनिर्भर बने इस अवसर पर खेल विभाग के युवा समन्वय संजय रावत ने भी खिलाड़ियों को योग से मिलने वाले फायदे के बारे में बताया उन्होंने कहा कि प्रतिदिन योग करने वाले व्यक्ति का इम्यूनिटी पावर बहुत अच्छा रहता है। शारीरिक क्षमता भी बढ़ती है दिमाग शांत रहता है एक अच्छा खिलाड़ी बनना है तो योग के साथ-साथ रनिंग एक्सरसाइज करते रहो इस अवसर पर खेल प्रशिक्षक अनिल कुमार द्वारा बच्चों को योगाभ्यास करवाया गया और बच्चों को सेल्फ डिफेंस की टिप्स से सिखाएं

About The Author

Related posts