दतिया समाज

दहेज, मांसाहार, नशा मुक्त कायस्थ बंधु समिति समर्थकों को घर जाकर कर रही है सम्मानित

श्री चित्रगुप्त सम्मान से कायस्थ समाज को बनाया जा रहा है दहेज,मांसाहार,नशा मुक्त कायस्थ बंधु समिति समर्थकों को घर जाकर कर रही है सम्मानित

दतिया से नगर संवाददाता विकास वर्मा की रिपोर्ट

दतिया-कायस्थ समाज का अभियान दहेज एवं मांसाहार मुक्त की अपार सफलता एवं लोकप्रियता मिलने से दिनो दिन समर्थको की संख्या बढती जा रही है।

कायस्थ बंधु समिति भोपाल की ओर से लगातर चित्रगुप्त सम्मान के जरिए लोगो को जागरूक किया भी किया जा रहा है। इसी उददेश्य को लेकर गुरुवार को बुन्देला कालोनी मे अभियान समर्थक श्रीमति ममता कमलेश बाबू श्रीवास्तव के घर पर चित्रगुप्त सम्मान कार्यक्रम रखा गया है। कायस्थ बंधु समिति के अध्यक्ष गिरीश श्रीवास्तव ने परिवार सहित सभी सदस्यों को पीले गमछे पहनाकर सम्मान मे प्रशस्ति पत्र के साथ श्री चित्रगुप्त भगवान की तस्वीर भेंट की। यह परिवार विगत लम्बे समय से कायस्थ बंधु महा अभियान का समर्थन कर रहा है।

इस शुभ अवसर पर कायस्थ बंधु समिति ने सभी को सदा मांसाहार,नशा मुक्त रहने के साथ साथ भविष्य मे अपने बेटे का विवाह बिना दहेज मांग करने का संकल्प भी दिलाया है। समाज से दहेज एवं मांसाहार की प्रवर्ति खत्म हो, इसी आशय के साथ कायस्थ समाज में सम्मान कार्यक्रम किये जा रहें है।समिति के गिरीश श्रीवास्तव ने बताया कि अभी तक सम्पूर्ण दतिया जिले से सौ के लगभग कायस्थ परिवार अभियान से जुड़ चुके है। यह चित्रगुप्त सम्मान कार्यक्रम समाज में समर्थको के सहयोग से हर हफ्ते किये जा रहे है।

About The Author

Related posts