INDORE : जिले में वाहन चेकिंग अभियान जारी, परिवहन कर बकाया होने और बिना परमिट के पाये जाने पर 5 बसें की गई जप्त..

” नियमों का पालन नहीं करने वाले 21 अन्य वाहनों से वसूले साढ़े 49 हजार “

“कबीर मिशन समाचार पत्र”‌‌

“इंदौर मध्य प्रदेश”‌‌

“हरपाल मालवीय”

इंदौर 17 जनवरी 2023 , इंदौर जिले में दुर्घटनाओं को रोकने एवं परिवहन नियमों का पालन सुनिश्चित कराने के लिये कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी के निर्देशन में परिवहन विभाग द्वारा वाहन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है। परिवहन विभाग की टीम द्वारा निरंतर यात्री बसों, स्कूल बसों सहित अन्य सभी वाहनों की चेकिंग की जा रही है तथा परिवहन नियमों का पालन नहीं करने वालों के विरूद्ध प्रभावी कार्यवाही की जा रही है। उल्लेखनीय है कि गत दिवस खंडवा रोड में हुई बस दुर्घटना के संदर्भ में परिवहन आयुक्त द्वारा भी घटना की जानकारी लेते हुए उचित कार्रवाई के निर्देश जिला प्रशासन एवं परिवहन विभाग इंदौर को दिए गए थे।

इसी क्रम में सोमवार को परिवहन विभाग की टीम द्वारा जिले के विभिन्न क्षेत्रों में वाहनों की चेकिंग की गई और नियमों के उल्लंघन करने वाले वाहनों को जप्त किया गया। वहीं कई वाहनों पर चालानी कार्यवाही की गई।

संभागीय उपायुक्त परिवहन श्री राजेश राठौर ने बताया कि सोमवार को परिवहन विभाग की टीम द्वारा पिगडम्बर, सिमरोल एवं बलवाड़ा फाटा में चेकिंग की गई। कार्यवाही में 140 से अधिक यात्री बसें एवं स्कूल बसें चेक की गई। जिसमें नियमों के उल्लंघन पर 5 बसें जप्त की गई। जिसमें 3 स्कूली बसें बिना परमिट के पाये जाने पर जप्त की गई तथा 2 यात्री बसों को मोटरयान बकाया होने पर जप्त किया गया।

श्री राठौर ने बताया कि एक यात्री वाहन क्रमांक MP13 P0489 पर 4 लाख 24 हजार रुपए कर बकाया होने एवं एक अन्य वाहन क्रमांक RJ12 PA 3634 पर 81 हजार 527 रूपये कर और 28 हजार रूपये शास्ति बकाया होने एवं बिना परमिट के पाये जाने पर जप्त किया गया। वहीं तीन अन्य स्कूली बसें क्रमश: क्रमांक MP10 P1339, MP13 P1775 और MP10 P0917 बिना परमिट के संचालित होना पाये जाने पर जप्त किये गये। इनसे 1 लाख 32 हजार रूपये शमन शुल्क प्राप्त होगा। इनके विरूद्ध परिवहन की विभिन्न धाराओं के तहत कार्यवाही की गई। इसके अलावा टीम द्वारा 21 अन्य वाहनों पर 49 हजार 500 रूपये की चालानी कार्यवाही की गई।

कबीर मिशन समाचार पत्र.

कार्यवाही में आरटीओ श्री प्रदीप शर्मा, एआरटीओ श्री राजेश गुप्ता, श्री हृदेश यादव, संभागीय उड़नदस्ता से परिवहन उप निरीक्षक श्री कुलदीप चौहान, श्री आकाश सिथोले एवं कार्यालयीन स्टाफ शामिल रहे।