ग्राम पंचायत में सोमवार की विशेष आम सभा संपन्न, पटवारी रही अनुपस्थित

कबीर मिशन – संतोष कुमार सोनगरा जिला ब्यूरो चीफ आगर

ग्राम पंचायत में सोमवार की विशेष आम सभा संपन्न, पटवारी रही अनुपस्थित कबीर मिशन – संतोष कुमार सोनगरा जिला ब्यूरो चीफ आगर आगर – आज सोमवार की समन्वय अभियान के तहत सेक्टर समन्वयक अधिकारी श्री भेरुलाल सूर्यवंशी की मौजूदगी में सरकार की योजनाएं के बारे में लोगों को पंचायत कर्मियों ने जानकारी दी। समन्वयक भेरुलाल सूर्यवंशी ने ग्राम रणायरा राठौर के भेरुलाल सूर्यवंशी की 181 पर शिकायत बंद करवाई । शौचालय की राशि प्राप्त नहीं होने के कारण की थी शिकायत । जिसका निराकरण एक सप्ताह में कर दिया जाएगा सहायक सचिव ने भी आश्वासन दिया।

सभा के दौरान पहुंच कर आर आर डी ए के सहायक प्रबंधक श्री डी के टुंडले ने सभा में सभी योजनाओं के बारे में पंचायत कर्मियों से जानकारी प्राप्त की । जिसमें स्कूल विभाग के अध्यापक श्री मुकेश गिरी से शाला में अध्ययनरत बच्चों की छात्रवृत्ति के बारे में जानकारी ली, आंगनबाड़ी में दर्ज बच्चों में आज उपस्थित बच्चों की उपस्थिति चेक की, आशा कार्यकर्ता से आयुष्मान कार्ड के लक्ष्य शतप्रतिशत करने को कहा गया। खाद्यान्न वितरण सेल्समैन ओमप्रकाश यादव से फोन पर पुरे राशन के बारे में जानकारी ली व अपना पर्ची काटने का काम भीमपुरा में करते हुए ओमप्रकाश यादव छोड़कर तुरंत सभा में उपस्थित होकर पूर्ण जानकारी दी। पंचायत में चल रहे विकास कार्यों के बारे में पंचायत कर्मियों से जानकारी ली। आंगनवाड़ी कार्यकर्ता ने चार महीने से तनख्वाह नहीं मिलने की अपनी बात रखी। जन अभियान परिषद के ग्राम विकास प्रस्फुटन समिति के अध्यक्ष संतोष कुमार सोनगरा (पत्रकार) ने भी ग्राम पंचायत में अपनी सहभागिता के बारे में बताया और गांव में बचे लोगों के आयुष्मान कार्ड बनवाने का विषेश कार्य करने में अपनी भूमिका निभाने की बात रखी।सभा में उपस्थित ग्रामीणों ने प्रधानमंत्री आवास योजनान्तर्गत पोर्टल पर 400 लोगों के नाम स्वतःअपात्र होने की बात भी रखी ।

सभा में पटवारी के उपस्थित नहीं होने का कारण भी लोगों से व पंचायत कर्मियों से जानकारी ली। समन्वय अभियान के तहत ग्राम सभा की विशेष सभा में आर आर डी ए के सहायक प्रबंधक श्री डी के टुंडले, सेक्टर समन्वयक श्री भेरुलाल सूर्यवंशी, सरपंच श्याम सिंह चौहान, उपसरपंच प्रतिनिधि गोपाल व्यास, सचिव कैलाश कुम्भकार,जी आर एस गंगाराम सूर्यवंशी, ग्राम विकास प्रस्फुटन समिति अध्यक्ष संतोष कुमार सोनगरा (पत्रकार), प्राथमिक विद्यालय के प्रधानाध्यापक मुकेश गिरी, अध्यापक ,

आंगनबाड़ी कार्यकर्ता जसोदा बाई, सहायिका ,आशा कार्यकर्ता रेखा बाई, खाद्यान्न वितरण सेल्समैन ओमप्रकाश यादव उपस्थित रहे। पटवारी मेडम रही अनुपस्थित जिसके कारण पंचायत के दो काम रुके हुए हैं । कई ग्रामीण जन उपस्थित रहे।