गुना

कुंभराज शहीदे आजम भगत सिंह के विचारों पर चलने का लिया संकल्प

कुंभराज शहीदे आजम भगत सिंह के विचारों पर चलने का लिया संकल्प

गुना से जिला प्रतिनिधि रामहेत बारोलिया की रिपोर्ट

गुना कुम्भराज :- 28 सितंबर गैर समझौता वादी धारा के महान क्रांतिकारी शहीद ए आज़म भगत सिंह के जन्मदिवस के अवसर पर क्रांतिकारी छात्र संगठन AIDSO की कुंभराज इकाई के द्वारा एक श्रद्धांजलि सभा स्थानीय राजीव गांधी चौक पर की गई।

छात्रों, राहगीरों व दुकानदारों ने भगत सिंह की फोटो पर पुष्प चढ़ाएं कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रकाश ने कहा कि भगत सिंह के आदर्शों को छात्रों को अपने जीवन में उतरना चाहिए ,एक अच्छा समाज बनाने के लिए भगत सिंह जैसे क्रांतिकारीयों के विचार समाज में फैलाना चाहिए। संतोष मीणा ने कहा कि आजादी आंदोलन में भगत सिंह ने एक नई रोशनी प्रदान की भगत सिंह की कुर्बानी को देखकर कई नए युवा आजादी आंदोलन में शामिल हुए मंगल मीणा ने कहा कि आज वर्तमान परिस्थितियों में समाज चारों ओर से घोर संकट में घिरा हुआ है आज महंगाई बेरोजगारी महिलाओं पर अत्याचार चरम पर हैं।

नशा अश्लीलता अपसंस्कृति अपने पैर जमा चुकी है ऐसे समय में भगत सिंह से प्रेरणा लेकर एक जुझारू आंदोलन युवा छात्रों को करना चाहिए। भगत सिंह ने कहा था कि छात्रों का काम सिर्फ पढ़ाई करना नहीं बल्कि अन्याय अत्याचार का विरोध करना भी है शहीद कभी मरते नहीं हैं वे अपने विचारों में आदर्श में जिंदा रहते हैं यही उम्मीद और अपील कार्यक्रम के अंत में सभी से की गई

About The Author

Related posts