ताल थाना प्रभारी को दिया ज्ञापन, नगर की सीमा से ओव्हरलोड वाहन निकलने पर उनको रोकते हुए कार्यवाही करने अन्यथा भविष्य में आंदोलन करने की मॉंग

गोवर्धन परमार, कबीर मिशन समाचार। जिला ब्यूरो चीफ रतलाम मध्य प्रदेश 9009559097

ताल नगर के कुछ लोडींग वाहन चालकों एवं वाहन मालीकों ने पांच दिसंबर सोमवार को ताल थाना प्रभारी नागेश यादव को एक ज्ञापन दिया है जिसमे आरोप लगाया गया है कि शासन के नियमों के विपरित अधिक मात्रा मे वाहनों मो सोयाबीन अनाज आदि कृषि उपज मंडी एवं आस पास गोदामों से लोडींग होकर शासन के नियमों की धज्जियॉ उडाई जा रही है जिस पर कार्यवाही करने की मांग की गई है अन्यथा भविष्य मे आंदोलन करने की चेतावनी दी गई है।

ताल नगर के लोडिंग वाहन चालक एवं संचालकगण फारूक शाह एजाज खॉ मेव सलीम डॉन शाकीर हुसैन फरीद इमरान खा दिनेश प्रकाश काना दिनेश उत्तम निगम माजिद दिलीप जैन जितेन्द्र त्रिवेदी सहित आदि ने जानकारी देते हुवे आरोप लगाया कि शासन का नियम है कि 10 टायर वाला वाहन है।

उसमें 20 टन 200क्विंटल परिवहन की अनुमती है व 12 टायर वाले वाहन पर 25 टन याने 250क्विंटल माल परिवहन की अनुमती जारी की हुवी है इसी प्रकार 14 टायर पर 310 क्विंटल लोडीग की अनुमती है।परंतु उक्त नियम का पालन नही होकर ताल नगर से कृषि उपज मण्डी एवं कतिपय स्थानिय व्यापारीयो के गोदाम से जो उपज मण्डी के बाहर ताल एवं ताल की आस पास की सीमा मे बने हुवे है व वहां से लोहे का सरीया सीमेंट अनाज सोयाबीन का परिवहन किया जाता है।

उसमें तथाकथित रूप से वाहनेा मे ओव्हरलोडींग होकर अधिक मात्रा मे ओेव्हर लोडींग माल आदि परिवहन हो रहा है जिसमे सीमेंट ,बालु रेती आदि का भी ओव्हर लोडींग परिवहन हो रहा है।जिसमे सभी ने एकजुट होकर मांग की है कि जिस ट्रक ट्राला पर जितना परिवहन करने की अनुमती परिवहन विभाग की है उतना ही परिवहन किया जावे अन्यथा हम भविष्य मे इस बात को लेकर आंदोलन करेगे एवं रोड जाम चक्का जाम करेगे जिसकी समस्त जवाबदारी पुलिस व शासन प्रशासन की रहेगी।

इस बात को लेकर आपने अशंका व्यक्त की कि विवाद भी हो सकता हे हम हमारे ताल नगर की सीमा से किसी भी प्रकार का कोई ओव्हर लोडींग वाहन नही निकलने देगे।जिस पर ताल थाना प्रभारी ने आवश्यक कार्यवाही का अश्वासन देते हुवे पांच दिसंबर को ही शिकायत उपरांत एक बडे लोडींग वाहन जो कृषि उपज मण्डी ताल से लोडींग हुवा था के विरूद्ध चालानी कार्यवाही करते हुवे शिकायत पर कार्यवाही प्रारंभ कर दी है वही जनचर्चा है कि यह तो मात्र एक वाहन पर कार्यवाही हुवी है अनगीनत मात्रा मे ऐसा लम्बे समय से चल रहा है तो फिर क्या विदित हो कि क्षेत्र मे बालु रेत सरीया, सीमेंट सहित कई बडे बडे वाहनो का अन्य स्थानो से भी माल लोडींग होकर ताल से होकर वाहनो का परिवहन होता है तो बाहर से ताल के लिये उक्त सामग्रीयॉ आदि भी आती है जो भी जांच का विषय है।

कुव्वे में डुबने से युवक की मृत्यु पुलिस ने किया मर्ग कायमताल ताल के समीपस्थ ग्राम करवाखेडी मे एक किसान अपने खेत पर पानी की मोटर चालु करने गया था कि कुव्वा कच्चा होने से उसका पैर फिसल जाने से युवक पानी मे गीर गया व किसी चट्टान से टकराकर पानी मे डुब जाने से युवक की मृत्यु हो गई जिस पर पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी है ।

ताल थाने मे पदस्थ सहायक उप निरीक्षक मोहन भाटी ने गोवर्धन परमार कबीर मिशन समाचार को जानकारी देते हुवे बताया कि पुलिस को रमेश पिता अमरा बागरी निवासी करवाखेडी ने सुचना करी की उसका भाई पांच दिसंबर की रात्रि में कुव्वे में गीर कर पानी में डुब कर मर गया है जिस पर पुलिस ने तत्तकाल नेगरून रोड स्थित मृत्तक मोहन पिता अमरा बागरी आयु 40 वर्ष निवासी करवाखेडी जो कि कुव्वे के अंदर पानी मे गीरा हुवा पडा था‌ पुलिस ने जनसहयेाग से मृत्तक का शव कुव्वे से बाहर निकाला।

पुलिस ने प्रांरभिक जांच मे पाया कि मृत्तक रात मे कुव्वे पर मोटर चालु करने गया था जिसमे कुव्वा कच्चा होने से मुंडेर पर उसका पेर फिसल गया व वह कुव्वे के अंदर किसी चट्टान से टकराकर गंभीर चोंट आने व पानी मे डुब जाने से उसकी मृत्यु हुवी होगी जिस पर पुलिस ने मर्ग कायम कर मृत्तक का शव परिक्षण कराकर मृत्तक का शव परिजनों को सोंप दिया जिसमे परिजनो ने उसका अंतिम दाह संस्कार किया।

मण्डावल के तेजसिंह ने जन सुनवाई मे अवेध अतिक्रमण को लेकर की शिकायत ताल ताल के समीपस्थ ग्राम मण्डावल मे शासकीय जमीन पर अवेध अतिक्रमण को लेकर महिला के साथ मारपीट करने का आरोप लगाये जाने का मामला प्रकाश मे आकर उक्त मामले को लेकर पीडित ने जन सुनवाई में जिला कार्यालय रतलाम में शिकायत कर न्याय क गुहार लगाई है।

तेजसिंह राजपुत निवासी मण्डावल ने पत्र के माध्यम से आरोप लगाते हुवे बताया है कि वहीं के पडोंसी अनावेदकगणों व्यक्ति द्वारा आये दिन शासकीय जमीन पर अवेध अतिक्रमण करते हुवे सरकारी पुरानी सोसायटी भवन एवं पुराना विद्यालय भवन पर अवेध अतिक्रमण करते हुवे उसका कचरा हमारे इधर डालते है मवेशी बांधते हैं।

जिसकी शिकायते करने के बाद भी कोई कार्यवाही नही होती है जिस बात को लेकर 05 दिसंबर को उनकी पत्नि के साथ गंभीर रूप से मारपीट की गई जिसकी रिपोर्ट पुलिस चौकी पर की व फिर वहीं पर हास्पिटल मे उपचार कराने के बाद हास्पिटल से जिला चिकित्सालय रतलाम रेफर किया गया है जिसमे आपकी पत्नि का ईलाज रतलाम मे चल रहा है।

जान से मारने की धमकीयां भी दी जा रही है। तेज सिंह ने उक्त मामले को लेकर जन सुनवाई मे शिकायत करते हुवे शासकीय जमीन से अवेध अतिक्रमण हटाने की मांग की है। जन सुनवाई में आवेदन देते हुवे तेज सिंह का फोटो