खरगोन। सांसद कलेक्टर समाज सेवक अधिकारी और पत्रकारों ने पहने दस्ताने और गंदगी साफ की।

कबीर मिशन समाचार खरगोन जिला प्रतिनिधि विशाल भमोरिया

खरगोन। सांसद श्री गजेंद्रसिंह पटेल व कलेक्टर श्री कुमार पुरुषोत्तम ने कुन्दा नदी तट पर दस्ताने पहने और अपने हाथों से नदी की सफाई करने जुट गए। ये सब देख समाज सेवक, अधिकारी और पत्रकार भी पीछे नहीं रहे। उन्होंने ने भी दस्ताने पहने और कोई गंदगी साफ करने लगा तो को फावड़ा लेकर नदी से गाद, पॉलीथिन और जलकुंभी खींचने लगा।

इतना ही नहीं कुछ लोगो ने तगारिया उठाई और ट्रेक्टर ट्रॉली में डालने लगे। ऐसा एक दो बार नहीं बल्कि लगातार 2 से 3 घंटे तल चलता रहा। इसके बाद साथी हाथ बढ़ाना की तर्ज पर नागरिक पंक्तिबद्ध हुए और ट्रेक्टर तक तगारिया पहुँचाने लगे।

इस दौरान सांसद श्री पटेल ने कहा कि कुन्दा नदी शहर का ह्रदय स्थल है। इस कार्य के लिए सांसद श्री पटेल ने पार्षदगणों से आव्हान किया कि वे अपने सुझाव दे और उनपर अमल करें। इस अवसर पर नपा अध्यक्ष श्रीमती छाया जोशी, उपाध्यक्ष श्री भोलू कर्मा, एसडीएम श्री ओमनारायण सिंह, नपा सीएमओ श्रीमती प्रियंका पटेल, तहसीलदार श्री योगेन्द्र मौर्य, नपा के पार्षदगण, पत्रकारगण सहित अन्य अधिकारी कर्मचारी व जनप्रतिनिधि मौजूद रहे।

किसान और प्रजापति समाज मुफ्त में ले जा सकते है गाद कलेक्टर श्री कुमार ने नदी अभियान में शहरवासियों से श्रमदान के लिए आव्हान किया है। उन्होंने कहा कि श्रमदान के माध्यम से नदी के संरक्षण के प्रति शहर के नागरिकों की चिंता प्रकट होती है। आज से प्रारम्भ हुए यह अभियान 31 मार्च तक चलेगा। इस अभियान में प्रतिदिन विद्यालय, संस्था और समाज विशेष आकर श्रमदान करें। नपा इस कार्य के लिए एक समिति बनाएं जिसका एक नोडल हो। इसमें शहर की भागीदारी सुनिश्चित होना चाहिए।