मंदसौर

गरोठ। गौसेवा और धार्मिक आयोजनों में अग्रणी भूमिका निभाते हैं नारायण सिंह सिसोदिया

गरोठ। गौसेवा और धार्मिक आयोजनों में अग्रणी भूमिका निभाते  हैं नारायण सिंह सिसोदिया

कबीर मिशन समाचार पत्र सुरेश मैहर संवाददाता गरोठ जिला मंदसौर

गरोठ– गरोठ भानपुरा क्षेत्र में हि नहीं , वरन् मन्दसौर जिले से लेकर राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली तक समाजसेवी नारायण सिंह सिसोदिया मंगलम कि गौसेवा एवं धार्मिक आयोजनों में अपने नाम कि चर्चा हैं । प्रसिद्ध आरोग्य स्थल मां दुधाखेड़ी माताजी के अन्यय भक्त और हिन्दू राष्ट्र एवं धर्म के प्रति समर्पित समाजसेवी नारायण सिंह सिसोदिया मंगलम विभिन्न देवालयों, मंदिरों में आयोजित धार्मिक गतिविधियों में शामिल होकर अपना सहयोग प्रदान करते हैं। ब्रह्मा मुहूर्त में उठकर ग्राम ढाकनी में स्थित गौशाला में गौमाता कि सेवा और आहार के लिए नियमित रूप से सदैव तत्पर रहते हैं।

इसी के साथ आपकी एक विशेषता यह भी है, जिस किसी असहाय, निराश्रित आमजनों ने आपसे सहयोग मांगा,तो आपने सहृदयता दिखाते हुए बिना किसी स्वार्थ और हित के उस असहाय के मददगार बने।न जाने कितनी ही असहाय गरीब बहिनों का विवाह कार्यक्रम आयोजित करवा कर अपनी तरफ से उपहार और शुभाशीष प्रदान किया। और आज भी बहिनों कि सहायता करने का कार्य आज भी निरंतर जारी है।

मां दुधाखेड़ी माताजी के अन्यय भक्त और गौसेवा के प्रति अपनी प्रगाढ़ आस्था रखने वाले नारायण सिंह सिसोदिया मंगलम में जरा सा भी अहंकार, अभिमान नहीं है, इसी के चलते आपने और सिसोदिया परिवार ने आमजनों के मन में एक अमिट छवि बनाई है।

अपनी मंद मंद मुस्कान से हर आम और खास के चहेते बन गए है। नारायण सिंह सिसोदिया मंगलम कि सामाजिक और धार्मिक क्षेत्रों में बढ़ती रूचि और लोकप्रियता से राजनीतिक क्षेत्र में भी तरह तरह के कयास लगाए जा रहे हैं।

About The Author

Related posts