विज्ञापन के लिए संपर्क करें - 8462072516
विज्ञापन के लिए संपर्क करें - 8462072516
October 6, 2022

नितिन गडकरीजी क्या आप इतने लाचार है – नवीन कुमार अग्रवाल “आप”आप ने 46 परिवहन चेकपोस्ट बंद करने के सम्बन्ध में लिखा पत्र

कबीर मिशन समाचार।

नीमच , 23 अगस्त। आम आदमी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता नवीन कुमार अग्रवाल ने आज केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी को पत्र प्रेषित कर मध्यप्रदेश की सीमाओं पर स्थित 46 चेकपोस्टों पर परिवहन विभाग एवं उनके द्वारा पोषित निजी लठेतो द्वारा गरीब वाहन चालकों से की जा रही प्रतिदिन की 80 करोड़ रूपये की अवैध वसूली को रोकने हेतु सभी चेकपोस्टों को जीएसटी की अवधारणा अनुरूप बंद करने का अनुरोध किया है। पत्र में उल्लेख किया गे है की यह सर्वविदित है की मध्यप्रदेश की 46 परिवहन चेकपोस्टों पर परिवहन विभाग के अधिकारियो एवं उनके द्वारा पोषित निजी लठेतो के द्वारा गरीब वाहन चालकों से वैध कागजात होने पर भी अभ्रदता कर उच्च राजनैतिक एवं प्रशासनिक संरक्षण के चलते प्रतिदिन लगभग 80 करोड़ रुपये की अवैध वसूली हो रही है जिसकी शिकायत मध्यप्रदेश में किसी भी थाने पर दर्ज नहीं होती है और न ही मुक्यमंत्री हेल्पलाइन पर दर्ज की जाती है जिससे स्वतः ही अंदाजा लगाया जा सकता है की प्रदेश में कितना बड़ा परिवहन माफिया सक्रीय है और उसके तार कहा तक जुड़े है।
इस सम्बन्ध में आपने 2016 में एक न्यूज़ चॅनेल को इंटरव्यू में कहा था की एक महीने बाद अगर किसी भी चेकपोस्ट पर अवैध वसूली होती है तो उसकी जिम्मेदारी मेरी होंगी लेकिन आज उस इंटरव्यू के बाद लगभग 6 साल होने को आये है लेकिन प्रदेश की सीमाओं पर उक्त अवैध वसूली अनवरत जारी है जबकि जेएसी के माध्यम से दो बार इस सम्बन्ध में आपसे व्यक्तिगत मुलाकात कर वस्तुस्थिति से अवगत करवा चुके है और उसके बाद आपने कई बार आपके ही दल के मुक्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को कई मर्तबा पत्र लिखकर उक्त कृत्य को रोकने का निवेदन किया लेकिन सम्भवतः परिवहन माफिया एवं करोड़ो रूपये की अवैध वसूली को अनवरत जारी रखने में दिलचस्पी होने के कारन आज दिनांक तक उक्त अवैध कृत्य को रोकने में प्रदेश सरकार ने कोई रूचि न दिखाते हुए आपके पत्रों को रद्दी की टोकरी में डाल दिया है जो स्वतः ही अवैध वसूली के अनवरत जारी रहने से प्रमाणित होता है।
जब जीएसटी की अवधारणा में यह स्पष्ट था की देश में कही पर भी कोई चेकपोस्ट नहीं होगा और वाहनों को बिना अवरोध के एक प्रदेश से दूसरे प्रदेश में आवागमन सुलभ होगा और इसकी परिपालना में अधिकतर राज्यों ने अपने अपने प्रदेश की सीमाओं पर से चेकपोस्ट हटा लिए थे तो किस कारन से मध्यप्रदेश में आज दिनांक तक उक्त नियम की परिपालना सुनिचित नहीं की जा रही है यह बड़ा दुःखद प्रसंग है।
क्या आप इतने लाचार है की एक केंद्रीय मंत्री होते हुए भी एक राज्य के मुख्य सचिव को एवं आपके ही शिवराज सिंह चौहान को स्पष्ट निर्देश नहीं दे सकते की तुरंत प्रभाव से सभी चेकपोस्ट बंद किये जावे अन्यथा प्रदेश में केंद्रीय परिवहन मंत्रालय द्वारा संचालित योजनाओं को रोक लिया जावेंगा। क्या मुख्यमंत्री आपसे कद में बड़े है या आप इस अवैध कृत्य के खिलाफ कठोरतम कदम नहीं उठाना चाहते , यह समझ से परे है। हम आपसे पुनः निवेदन करना चाहते है की गरीब वाहन चालकों एवं ट्रांसपोर्ट इंडस्ट्री के के हित में तुरंत प्रदेश की शिवराज सरकार को निर्देश देकर प्रदेश की सीमाओं पर स्थित 46 चेकपोस्टों को बंद कर इस अवैध कृत्य को रोकने का कष्ट करे ताकि मध्यप्रदेश की धूमिल छवि को सुधारा जा सके और वास्तव में यह नारा सार्थक हो सके की “न खाऊंगा न खाने दूंगा “
अग्रवाल ने कहा की आशा और उम्मीद है की गडकरीजी अपनी राजनैतिक पहचान अनुरूप उक्त अवैध कृत्य के खिलाफ सख्त कदम अवश्य उठाकर हमें सहयोग प्रदान करेंगे।
पत्र की प्रतिलिपि महामहिम राष्ट्रपति महोदय , प्रधानमंत्री , केजरीवालजी , प्रदेश प्रभारी मुकेश गोयल , एवं मुख्य सचिव को प्रेषित की गई है।
नवीन कुमार अग्रवाल
प्रदेश प्रवक्ता
आम आदमी पार्टी
9826270178