देश-विदेश बुरहानपुर मध्यप्रदेश शिक्षा समाज

133 वीं भीम जयंती के उपलक्ष में भीम आर्मी ने एक पेन एक कॉफी देकर मनाई जयंती, डीजे को नहीं शिक्षा को देंगे महत्व- दत्तू मेढ़े

मध्य प्रदेश के बुरहानपुर जिला अंतर्गत बड़ा पोस्ट ऑफिस स्थित डॉ बाबासाहेब अंबेडकर जी की प्रतिमा को वंदन कर समाज जनों से अपील करते हुए भीम आर्मी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष दत्तू मेढ़ेजी ने कहा कि अपने देश में हीरे पर टैक्स 3% होता है और शिक्षा सामग्री पर 18% टैक्स लगता है इस कारण गरीब बच्चे पढ़ने में असमर्थ रहते हैं उनकी मदद के लिए हमें कम से कम एक पेन एक कॉपी हर व्यक्ति के हिसाब से गरीब के पास पहुंचना चाहिए।

इसीलिए यह पहल भीम आर्मी ने कई साल पहले महाराष्ट्र से शुरू कर पूरे देश में लागू कर दी है. इसी के चलते हुए बुरहानपुर में भी ज्ञान ज्योति यूथ फाउंडेशन यह मुहिम को सफल बना रहा है हम सब मिलकर उनका साथ देना चाहिए.आज हम लाखों करोड़ों रुपए डीजे पर खर्च कर रहे हैं उसका आनंद कुछ घंटे के लिए होता है परंतु किसी गरीब को शिक्षा हेतु मदद करने पर उसे काबिल बनता है उसका एहसान मरते दम तक नहीं भूलता है वह व्यक्ति.क्योंकि डॉ बाबासाहेब अंबेडकर जी ने कहा था शिक्षित बनो संगठित हो और संघर्ष करो इस नारे मे भी उन्होंने पहले शिक्षा को महत्व दिया है।

इसलिए इस देश में शिक्षा निशुल्क होना चाहिए, जयंती के अवसर पर जिले के हर गांव हर मोहल्ले हर शहर के हर वार्ड मैं भी जयंती हर्ष उल्लास के साथ मनाई गई. इस अवसर पर उपस्थित महा थैरो दीपांकर भंतेजी, जिला अध्यक्ष विजय कुमार मेढ़ेजी, मिठाराम ठाकरे, दिनेश शंखपाल, सागर शंखपाल, शशिकांत शशिकांत लहासे, नटराज लौंढ़े, सुशील ठाकरे, आनंद बौद्ध, दिलीप सिरतुरे आदि उपस्थित थे।

About The Author

Related posts