उत्तरप्रदेश देश-विदेश

प्रधानमंत्री आयुष्मान भव एवं स्वास्थ्य मेले का शुभारंभ हुआ।

प्रधानमंत्री आयुष्मान भव एवं स्वास्थ्य मेले का शुभारंभ हुआ।

पूर्व विधायक मदन गोविन्द राव ने फीता काटकर आयुष्मान भव कार्यक्रम का शुभारंभ किया।

जिला ब्यूरो चीफ योगेश गोविन्दराव कबीर मिशन समाचार पत्र कुशीनगर उत्तर प्रदेश।

कुशीनगर/रामकोला नगर स्थित सीएससी परिसर में रविवार को आयुष्मान भव स्वास्थ्य मेले का आयोजन हुआ जिसमें नगर से देहात तक के ग़रीब और असहाय परिवारों को बीमारी का सामना करने में समर्थ बनाने हेतु मोदी सरकार ने गरीब शहर लोगों को आयुष्मान कार्ड की सुविधा प्रदान किया है। तथा ग़रीब परिवारों का दवा-ख़र्च के बोझ एवं आर्थिक बदहाली से बचाने का अभूतपूर्व व्यवस्था किया है
सेवा पखवारा के तहत रामकोला सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर आयोजित स्वास्थ्य मेले का उद्घाटन करते हुए पूर्व विधायक मदन गोविन्द राव ने आयुष्मान भव स्वास्थ्य शिविर को संबोधित करते हुए उक्त उद्गार व्यक्त किया।


पूर्व विधायक ने जननी सुरक्षा, बाल चिकित्सा, नेत्र चिकित्सा, नाक,कान गले आदि के चिकित्सा तथा पैथोलॉजी एवं गर्भवती महिलाओं, और पुरूषो का भी इलाज हुआ। निशुल्क एक्स-रे आदि सुविधाओं तथा हेल्थ वेलनेस सेंटरों का उल्लेख करते हुए कहा कि सरकार ने स्वास्थ्य सेवाओं को आम जन के लिए सुलभ कर घर-घर एवं जन-जन के पहुँचाने का प्रयास किया है जिसका लाभ देशवासियों को मिल रहा है आयुष्मान कार्ड पात्रता का विस्तार कर पात्र गृहस्थी के धारकों के भी कुछ उपभोक्ताओं को आयुष्मान कार्ड के दायरे में लाने का काम किया है।


इसमें रामकोला सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी डॉक्टर शेष कुमार विश्वकर्मा ने मुख्य अतिथि का स्वागत करते हुए स्वास्थ मेले के उद्देश्यों पर प्रकाश डाला आयुष्मान भव मेले में डॉ ए पी गुप्ता, डॉ रजनीश श्रीवास्तव, डॉ एस के गुप्ता, डा. सुरेश कुमार, फार्मासिस्ट आर ही चौहान,एस पी चौधरी,स्टाफ़ नर्स प्रियंका कन्नौजिया, बीपीएम आलोक मिश्रा, काउंसलर ख़ुशबू शुक्ला,शशी किरण मणि,भाजपा नेता उमेश तिवारी,दिनेश यादव, एस के जायसवाल , सत्यपाल गोविन्द राव,मौलाना आबिद अली, नंद कुमार मद्धेशिया, नागेश्वर पाण्डेय लालबाबू राय, शाहिद तमाम भाजपा कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

About The Author

Related posts