विज्ञापन के लिए संपर्क करें - 8462072516
विज्ञापन के लिए संपर्क करें - 8462072516
September 25, 2022

सारंगपुर/मऊ। लगातार बारिश के चलते में घरों में भराया पानी

ग्राम पंचायत मऊ के सरपंच रईस मंसूरी ने गांव में किया भ्रमण

कबीर मिशन समाचार। मऊ, सफीक मंसूरी पत्रकार

मप्र में फिलहाल लगातार बारिश का दौर जारी है, इसमें राजगढ़ जिला अतिवृष्टि से जलमग्न हो चुका है। राजगढ़ जिले में लगातार भारी बारिश होने के कारण जनजीवन प्रभावित हो रहा है। साथ ही किसानों को अपनी फसलों की चिंता सताने लगी है। राजगढ़ जिले में सबसे अधिक वर्षा होने वाला जिला बताया जा रहा है। वहीं आपको बता दें कि जिले निचले इलाकों में पानी जमा होने की आशंका जताई जा रही है।

वहीं सारंगपुर के ग्राम पंचायत मऊ में सरपंच रईस मंसूरी ने पूरे गांव का सर्वे किया। जिनके घर में पानी भरा गया है उनको रईस ने उनको रहने की जगह की व्यवस्था कि जाएगी और खाने की व्यवस्था भी करवाई जाएगी। जिनके मकान अतिवृष्टि के कारण क्षतिग्रस्त हुए हैं उनके मकान भी बनवाएं जाएंगे। सरपंच मंसूरी ने बोला है कहीं भी कहीं भी समस्या कर आती है तो आप मुझे सूचित करें। तदानुसार आपकी समस्या का निराकरण करने का प्रयास किया जाएगा। हर विकट परिस्थिति में आपके साथ हुं।

क्यों आती है घरों में पानी भराने की समस्या?

अकसर हम देखते हैं कि बारिश में लोगों के घरों में पानी घुस जाता है। इसका प्रमुख कारण घर के सामने बने ऊंचे रास्ता होता है। कई पुराने घर है जो पहले कभी सड़क से ऊंचे होते थे लेकिन समयानुसार सड़कें बनने पर वे आज नीचे हो गए हैं। जब भी अधिक वर्षा होती है तो घरों में पानी भर जाना आम बात है।

साथ ही गांव में बनी नालियां चोक हो जाती है। जिससे पानी जमा हो जाया करता है। इसके लिए समय से पहले उचित व्यवस्था करना बहुत जरूरी हो जाता है। यह केवल एक गांव नहीं अपितु पुरे गांव की ही समस्या बनकर हमारे सामने आती हैं।