मध्यप्रदेश राजनीति सतना

सतना – नागौर विधानसभा से कांग्रेस के पूर्व विधायक यादवेंद्र सिंह हुए बसपा में शामिल

सतना – नागौर विधानसभा से कांग्रेस के पूर्व विधायक यादवेंद्र सिंह हुए बसपा में शामिल

सतना। जैसे जैसे मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में सभी पार्टियां अपने उम्मीदवारों को टिकट दे रही वैसे ही नाराज़ लोग दलबदल काम शुरू कर दिया है। सबसे भारतीय जनता पार्टी ने अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कि तो कुछ विधानसभा से भाजपा के नेता कांग्रेस में शामिल हुए। वहीं कांग्रेस की सूची आई तो नाराज़ व्यक्ति भाजपा में जुगत भिड़ा दिया है, तो कहीं दोनों पार्टियों से नाराज़ उम्मीदवार बहुजन समाज पार्टी में हाथी पर सवार हो गए हैं।

ऐसे आज कांग्रेस के पूर्व विधायक श्री यादवेंद्र सिंह नागौर ने हाथ को छोड़ हाथी की सवारी के साथ में सैकड़ो कार्यकर्ताओं ने बसपा की सदस्यता ली। यह सदस्यता इंजीनियर रामजी गौतम सांसद राज्यसभा एवं मुख्य प्रदेश प्रभारी माननीय इंजीनियर रमाकांत पिपल्ल प्रदेश अध्यक्ष बसपा, मुकेश अहिरवार प्रदेश प्रभारी के समक्ष बसपा प्रदेश कार्यालय भोपाल में सदस्यता ली है।

बहुजन समाज पार्टी राष्ट्रीय पार्टी है और 2003 से पहले मप्र में काफी दबदबा कायम किया था। उसके बाद से ही गिने-चुने विधायक निकल रहे हैं। फिर भी कोर वोट पर पार्टी आज भी बहुजन समाज पर केन्द्रित किया हुआ है। देखना दिलचस्प होगा कि बसपा इस वर्ष कितने विधायक मप्र विधानसभा चुनाव में जितेंगे?

About The Author

Related posts