उत्तरप्रदेश देश-विदेश

पीएम श्री में चयनित विद्यालयों का होगा विकास। सुधीर राव

पीएम श्री में चयनित विद्यालयों का होगा विकास। सुधीर राव

जिला ब्यूरो चीफ योगेश गोविन्द राव कुशीनगर उत्तर प्रदेश।

कुशीनगर। हाटा विकास खण्ड के पीएम श्री प्राथमिक विद्यालय महुई बुजुर्ग के प्रथम वार्षिक उत्सव कार्यक्रम में शनिवार को मुख्य अतिथि ब्लाक प्रमुख प्रतिनिधि सुधीर राव ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र में यह विद्यालय मील का पत्थर साबित होगा। ग्रामीण क्षेत्र में बच्चों के सर्वांगीण विकास के लिए प्रधानमंत्री द्वारा इस महत्वपूर्ण योजना के अंतर्गत 5 वर्ष में विद्यालय को उच्चीकृत करते हुए इंटर तक की शिक्षा प्राप्त होगी। इन विद्यालयों में स्मार्ट क्लास, खेल और आधुनिक संरचना पर विशेष ध्यान दिया जाएगा। प्रत्येक जिले के एक वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल को भी इससे जोड़ा जाएगा। जिला बेसिक शिक्षा शिक्षा अधिकारी डाक्टर रामजिवान मौर्य ने कहा कि भारत सरकार उत्तर प्रदेश के सहयोग से विकास क्षेत्र में पीएम श्री योजना के माध्यम से पुराने स्कूलों को अपग्रेड किया जाएगा।

,

जिसमें आधुनिक परिवर्तनकारी और समग्र तरीका लाया जाएगा। इसमें नवीन तकनीकी स्मार्ट क्लास, खेल और आधुनिक उपकरणों से सुसज्जित विद्यालय में बच्चों का सर्वांगीण विकास किया जाएगा इस विद्यालय को माध्यमिक, वरिष्ठ माध्यमिक स्तर तक बढ़ाया जाएगा पांच वर्ष में इस विद्यालय का इंफ्रास्ट्रक्चर भी तैयार किया जाएगा। कार्यक्रम को विधायक पीएन पाठक के प्रतिनिधि अमित मालवीय, खण्ड शिक्षा अधिकारी उदयशंकर राय, ग्राम प्रधान कमलेश सिंह, एआरएपी सुफियान आरफी आदि ने भी अपने अपने बिचार रखा कार्यक्रम में विधालय के बच्चों ने एक से बढ़कर एक सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया इस दौरान सभी बच्चों को सम्मानित किया गया।

,

कार्यक्रम की अध्यक्षता शिक्षक सुरेन्द्र सिंह व संचालन सुनील सिंह ने किया।इस अवसर पर पूर्व ग्राम प्रधान मनोज जायसवाल, जितेन्द्र मिश्रा, राजू सिंह, रत्नेश कुमार, शशि कला, आदित्य प्रकाश सिंह, अर्चना विश्वकर्मा, राम दिनेश सिंह, रामप्रवेश यादव, दिवाकर ओझा, मनोज सिंह, शैलेश गोंड आदि उपस्थित रहे।

About The Author

Related posts