क्राइम मध्यप्रदेश रोजगार शाजापुर

शाजापुर | ऑनलाइन फ्रोड खाते में 1 रुपया भेजकर लगा दी 18 हजार का अंडा

शाजापुर | ऑनलाइन फ्रोड खाते में 1 रुपया भेजकर लगा दी 18 हजार का अंडा

खाते में 1 रुपया भेजकर लगा दी 18000 की चपत: कहा- केंद्रीय विद्यालय का शिक्षक हूं, 120 कैरेट अंडे चाहिए, पेमेंट ऑनलाइन करूंगा।

(कबीर मिशन समाचार पत्र)
मांगीलाल भिलाला तहसील संवाददाता शाजापुर

(जिला शाजापुर) शाजापुर में एक अंडा व्यवसायी ऑनलाइन ठगी का शिकार हो गया। ठग ने खुद को केंद्रीय स्कूल में शिक्षक होना बताया और अंडे मंगवा लिए। इस दौरान खाते से 18 हजार रुपए उड़ा दिए। घटना के बाद व्यवसायी ने कोतवाली पुलिस, साइबर सेल और बैंक को अपने साथ हुई ठगी की शिकायत कर कार्यवाही की मांग की है।

शाजापुर के नई सड़क पर अंडे का ठेला लगाने वाले अफसार अहमद को फोन आया और सामने वाले ने खुद को केंद्रीय विद्यालय का शिक्षक होना बताया और कहा कि उसे 120 कैरेट अंडे चाहिए। इस पर अफसार ने उसे रेट बताए और सौदा तय कर लिया। कुछ देर बाद उसका दोबारा फोन आया और उसने वाहन जेल रोड पर खड़ा करने को कहा।

इसके बाद कहने लगा कि वह फोन पे पर पेमेंट करेगा। इस पर अफसार ने अपने लड़के का नंबर दिया, लेकिन वह भी फोन पे चलाना नहीं जानता था। इस पर सामने वाले ने उसे अपने खाते से एक रुपया डाला और कहा कि मैं जैसे-जैसे बोलता हूं आप करते जाओ पेमेंट आ जाएगा। इस पर उन्होंने ऐसा ही किया, लेकिन पता चला कि उसी के खाते से 18 हजार की राशि गायब हो गई है।

पुलिस से लगाई न्याय की गुहार।

जब अफसार अहमद को पता चला कि उसके खाते में पैसे आने के बजाए गायब हो गए हैं तो उनके होश उड़ गए। इसके बाद उन्होंने कोतवाली पुलिस, साइबर सेल व संबंधित बैंक को अपने साथ हुई ठगी की जानकारी देते हुए कार्यवाही की मांग की है।

About The Author

Related posts