विज्ञापन के लिए संपर्क करें - 8462072516
विज्ञापन के लिए संपर्क करें - 8462072516
September 25, 2022

पुलिस सुरक्षा में शिव भक्त दलित बेटी पूजा खांडे ने किया रुद्राभिषेक

कबीर मिशन समाचार
खरगोन मध्यप्रदेश

मामला खरगौन के टेमला गांव में शिवरात्रि के दिन दलित को मंदिर में पूजा करने से रोकने के खिलाफ बलाई समाज महासंघ ने किया एसपी कार्यालय खरगौन का घेराव।

महाशिवरात्रि के दिन खरगोन के गांव टेमला में रहने वाली दलित पूजा खांडे जो कि भगवान भोलेनाथ को जल चढ़ाने शिव मंदिर गई थी। उसे मंदिर के पुजारी ने दलितों का प्रवेश मंदिर में निषेध है यह कहकर रोक दिया था और शिवजी को जल चढ़ाने नहीं दिया था। उक्त घटना का वीडियो देशभर में सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था।


घटना की जानकारी मिलते ही अखिल भारतीय बलाई महासंघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष मनोज परमार और महिला प्रदेश अध्यक्ष डॉ लता मालवीय अपने समस्त पदाधिकारीयों को लेकर आज खरगोन पहुंचे और आरोपी पर कड़ी कार्यवाही को लेकर एसपी कार्यालय का घेराव किया । इस प्रदर्शन में खास बात यह रही कि पहली बार किसी दलित आन्दोलन में जय भीम के साथ हर हर महादेव के नारे लगाए गए ।
एसपी सिद्धार्थ चौधरी स्वयं ज्ञापन लेने आए और प्रदर्शनकारीयों से मिले । आन्दोलन की अगुवाई कर रहे।


मनोज परमार ने एसपी को अवगत कराया है, कि आपके जिले के लगभग हर चौथे गांव में दलितों के साथ जातिय भेदभाव होता है । टेमला की घटना को बताते हुए परमार ने कहा कि कसरावद तहसील के ग्राम कोठरा में पिछले 1 साल से हमारे दलितों का हुक्का पानी बंद हैं । न पीने का पानी देते हैं न ही किराने से राशन, न ही मजदूरी, मंदिर तो दूर की बात है । ऐसे जातिवादी संकीर्ण मानसिकता के लोगों पर कठोर दंडात्मक कार्यवाही की जाय।
एसपी ने मेंगांव थाना प्रभारी को तुरंत एफआईआर दर्ज करने को कहा तथा कोठरा मामले जांच टीम गठित कर अत्याचारियो पर कड़ी कार्यवाही का आश्वाशन दिया।
तत्पश्चात् समाजजन सैकड़ों की संख्या में ग्राम टेमला पहुंचें ।
भारी पुलिस सुरक्षा के बीच दलित बेटी ने गांव में स्थित शिव मंदिर में प्रवेश किया और इन्दौर से पण्डित राजेश शास्त्री के साथ आए पंडितों के साथ में दलित बेटी पूजा खांडे ने शिवजी का रुद्राभिषेक किया। इस दौरान गांव के सर्व समाज के सैकड़ों लोग मौजूद थे।

इस अवसर पर मुख्य रूप से महिला विंग की प्रदेश अध्यक्ष माननीय लता मालवीय, खरगौन जिला अध्यक्ष सुरेंद्र पंवार, मंजू नागराज,जुली राठौर,प्रमिला परमार,निर्मला खेड़े प्रमिला सिरसोठ, अन्नपूर्णा परमार,,रजत पण्डित,पीयुष मीणा,आशीष चोहान,अभिषेक अग्रवाल,सचिन कोचले,रघु बलाई, वीरेंद्र हटागले,काना बकावले, सावन गोयल,संदीप बंसोड़,संतोष उजले,पन्ना गुरु,मोनू ठाकुर, मोहित राजपुत,अजय गर्ग,प्रकाश अलुने, सुनील आडुने, विनोद अलुने,राजेश सिसोदिया,प्रदेश महामंत्री संतोष नागर,नगर अध्यक्ष इंदौर धन्नालाल सोलंकी,रमेशचन्द्र मालवीय (नगर महामंत्री)राहुल जामबेकर,जितेंद्र जालोरिया,राजा सूर्यवंशी,पवन राजोरे,कैलाश दवाड़े, कन्हैय्यालाल रनसोरे लक्ष्मण खेड़े,दीपक खेड़े,,आकाश शिंदे, सहित सैकड़ों की संख्या में कार्यकर्ता और समाजजन मौजूद थे।