मध्यप्रदेश राजनीति सीहोर स्वास्थ

डेंगू से मौत की झूठी अफवाह फैलाने वालों पर हो सख्त कार्रवाई-विधायक गोपालसिंह इंजीनियर।

कबीर मिशन समाचार जिला सीहोर आष्टा से संजय सोलंकी की रिपोर्ट।

आष्टा। एसडीएम एवं बीएमओ को विधायक ने दिए निर्देश, विधायक पहुंचे ग्राम मुगली ग्रामीणों से मिले विधायक ने कहा जिन लोगो को डेंगू से मौत होना बताया जा रहा है वह सभी मौत विभिन्न अन्य कारणों से हुई है

आष्टा । आष्टा अनुविभाग के अंतर्गत आने वाले ग्राम मुगली में डेंगू से चार लोगों की मौत हो गई इस तरह की झूठी जानकारी को लेकर दिए गए ज्ञापन एवं शिकायत करने के बाद आज आष्टा विधायक श्री गोपालसिंह इंजीनियर जानकारी मिलने के बाद वास्तविकता को जानने,देखने,ग्रामीणों से मिलने सुबाह से ही ग्राम मुगली जा पहुंचे तथा उप स्वास्थ्य केंद्र मुगली पहुंचकर विशेष रूप से तैनात डॉक्टर प्रेम कुमार पंवार से डेंगू से 4 लोगो की मृत्यु होने की चल रही खबर को लेकर विस्तृत जानकारी प्राप्त की ।

ड्यूटी पर तैनात डॉक्टर प्रेम कुमार पवार ने आष्टा विधायक गोपाल सिंह इंजीनियर को जानकारी दी कि ग्राम में डेंगू से किसी की भी मौत नही हुई है। पूरा स्वास्थ्य अमला सक्रिय है । ग्राम में पूरा अमला कैंप किए हुए हैं। जिन 4 परिवार में एक माह में चार मौत होना बताया था जब उनके बारे में विस्तृत जानकारी एकत्रित की तो पाया कि इन चारों में से किसी की भी मौत डेंगू से नही हुई है। इन चारों मोतो के अलग अलग बीमारी के कारणों से मौत होना पाया गया । विधायक गोपालसिंह इंजीनियर ने एसडीएम आष्टा एवं बीएमओ सिविल अस्पताल आष्टा को सख्त निर्देश दिये कि जो लोग यह झूठी अफवाह फैला रहे है की ग्राम मुगली में अभी तक चार लोगों की मौत डेंगू के कारण हो गई है उन लोगो को चिन्हित किया जाये और ऐसी झूठी अफवाह फैला कर ग्राम में दहशत फैलाने वालों पर सख्त चेतावनी एवं कार्यवाही सुनिश्चित की जाये। ग्राम मुगली का दौरा कर लोटे विधायक गोपालसिंह इंजीनियर ने बताया कि जब यह सूचना प्राप्त हुई तब वे स्वयं आज ग्राम मुगली पहुंचे।

सबसे पहले उन्होंने उप स्वास्थ्य केंद्र पहुंचकर सेक्टर प्रभारी डॉक्टर प्रेम कुमार पवार से विस्तृत जानकारी प्राप्त की जिसमें उन्होंने बताया कि डेंगू से 4 लोगो की मौत हो गई है, के बाद स्वास्थ विभाग का अमला ग्राम पहुचा ग्राम में लगातार तीन-तीन बार टीम ने घर-घर पहुच कर सर्वे किया। तीन बार ग्राम में फॉगिंग मशीन से धुंआ भी कराया जा चुका है। स्वास्थ विभाग के साथ ग्राम का सहयोगी अन्य विभाग के सभी मैदानी कर्मी भी घर-घर पहुंचकर ग्रामीणों को समझाइए और जानकारी दे रहे है। उनके घरों में अगर कूलर, गमले या टायर या अन्य ऐसे बर्तनों में कहीं भी कई कई दिनों से पानी जमा है तो उन पानी को जमा ना होने दे उसका पानी बदलते रहे, पानी को नया पुराना करते रहे ताकि उसमें मच्छर पैदा ना हो ।

वही गांव में विशेष सफाई अभियान चलाया जाने के भी निर्देश दिए गए हैं। पूरा स्वास्थ विभाग स्तिथि पर पूरी निगरानी रखे हुए है। आज ग्राम मुगली पहुंचे विधायक गोपालसिंह इंजीनियर ने सरपंच ज्ञानसिंह एवं बिक्रम सिंह ठाकुर के साथ ग्रामीणों से भी मिले उनसे चर्चा की एवं बताया कि किसी भी प्रकार की अफवाह पर कोई ध्यान ना दे, चिंता करने की जरूरत नही है हम सब हमारा स्वास्थ अमला सब आपके साथ,आपके पास है। ग्राम पहुचे विधायक गोपालसिंह इंजीनियर एक गमी वाले परिवार के घर भी पहुचे ओर परिजनों को सांत्वना दी।उप स्वास्थ केंद्र में सभी प्रकार की पर्याप्त दवाई के साथ स्टॉफ भी मौजूद है।

About The Author

Related posts