भोपाल मध्यप्रदेश राजनीति

मप्र विधानसभा चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी का इंतजार खत्म 140 नाम की सूची आ गई

मप्र विधानसभा चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी का इंतजार खत्म 140 नाम की सूची आ गई

मप्र विधानसभा में 140 कांग्रेस प्रत्याशी की प्रथम सूची तैयार

भोपाल। मप्र में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं और प्रत्याशियों को लेकर सभी पार्टियों में उथल-पुथल चल रही है। वहीं भाजपा ने सबसे पहले प्रत्याशीयों की सूची जारी कर दिया था। इसके बाद अन्य छोटे दलों ने भी अपने अपने उम्मीदवारों के नाम की घटनाएं कर चुके हैं। अब जनता की नज़र कांग्रेस के उम्मीदवारों की लिस्ट पर है। सभी बे-सबरी से कांग्रेस प्रत्याशी के नाम आने को लेकर उत्साहित हैं और इंतजार कर रहे हैं। हालांकि कांग्रेस इस बार इतना इंतजार क्यों करवा रही है यह बात स्पष्ट है कि पिछले चुनावों में कांग्रेस सत्ता पर काबिज तो हो गई थी लेकिन सिंधिया गुट ने करवट बदली और हाथ की सता फूल की तरह चरमरा गई

और शिवराज सिंह के झोली में आ गिरी। जिसके बाद कांग्रेस का गुटबाजी वाले प्रत्याशी पर भरोसा कम रह गया है और कांग्रेस फूंक फूंक कर कदम रख रही है। अभी भी मप्र में दोनों पक्षों की स्थिति 50-50 बताई जा रही है कि गेंद किसी के भी पाले में आ सकती है। वहीं भाजपा के लिए बड़ी चुनौती है तो कांग्रेस के लिए भी आसान नहीं है। ऐसे में जिस पार्टी ने छोटे छोटे दलों को समेट कर आगे बढ़ गई वहीं सत्ता पर काबिज हो सकती है क्योंकि अब आम आदमी पार्टी और भीम आर्मी की राजनैतिक शाखा आजाद समाज पार्टी ने भी कदम रख चुकी है। तो वहीं समाजवादी पार्टी का पहले से एक विधायक बना हुआ है।

वहीं बहुजन समाज पार्टी ने भी गोंडवाना गणतंत्र पार्टी से गंठबंधन कर मजबूती से खड़ी हो गई है। खैर अभी देखना है कि कांग्रेस के उम्मीदवारों में कौन भाग्यशाली रहेगा और कौन दगाबाज रहेगा। अभी कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने प्रेस को बताया है कि हमारी लगातार चर्चा चल रही है। 140 नाम पर मुहर लग गई है और भी बैठक जारी है जल्दी ही सभी नाम उजागर किया जाएगा। लगभग 5-7 में में कांग्रेस प्रत्याशी की प्रथम सूची जारी कर दी जाएगी। जब तक इंतजार करें।

About The Author

Related posts