उज्जैन मध्यप्रदेश

उज्जैन। कलेक्टर द्वारा विभिन्न मामलों में जनसुनवाई की गई

उज्जैन। कलेक्टर द्वारा विभिन्न मामलों में जनसुनवाई की गई

उज्जैन 16 जनवरी। मंगलवार को कलेक्टर श्री नीरज कुमार सिंह द्वारा विभिन्न मामलों में जनसुनवाई करते हुए प्रकरणों के निराकरण हेतु अधीनस्थ अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये गये। बड़नगर निवासी वर्दीचंद ने आवेदन दिया कि उनके पुत्र की दो माह पहले वाहन दुर्घटना में मृत्यु हो गई थी। आवेदक की आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं है तथा उनका पुत्र ही घर में एकमात्र कमाने वाला सदस्य था। अत: उन्हें मुख्यमंत्री सहायता योजना के अन्तर्गत सहायक राशि उपलब्ध कराई जाये। इस पर सीईओ जनपद पंचायत बड़नगर को शीघ्र कार्यवाही करने के निर्देश दिये।

नागझिरी निवासी दयाराम परमार ने आवेदन दिया कि वे काफी वृद्ध हो चुके हैं और उनके परिवार में उनकी देखरेख करने वाला कोई नहीं है। अत: उन्हें सहायता राशि उपलब्ध कराई जाये। इस पर एसडीएम कोठी महल को नियमानुसार उचित कार्यवाही करने के लिये कहा।

बहादुरगंज निवासी भारती सुखनानी ने आवेदन दिया कि बहादुरगंज में शासकीय गली में कुछ लोगों द्वारा अतिक्रमण किया जाकर पानी की निकासी का रास्ता रोक दिया गया है। इस पर नगर पालिक निगम के झोनल अधिकारी को जांच कर आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये।

उज्जैन निवासी शेख हुसैन ने आवेदन दिया कि उनकी आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं है तथा उम्र अधिक होने के कारण वे कोई कार्य करने में असमर्थ हैं। अत: गरीबी रेखा सूची में उनका नाम जोड़ा जाये। इस पर एसडीएम सिटी को आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये।

घट्टिया निवासी भंवरसिंह ने आवेदन दिया कि गांव में एक व्यक्ति द्वारा रास्ते के विवाद के प्रकरण में उनके विरूद्ध झूठी शिकायत कर अनावश्यक रूप से परेशान किया जा रहा है। इस पर पुलिस अधीक्षक को मामले की जांच करने के निर्देश दिये गये।

उज्जैन निवासी शहनाज शेख ने आवेदन दिया कि वे गरीबी रेखा के नीचे जीवन यापन करती हैं तथा उन्हें गंभीर बीमारी हो गई है। इलाज हेतु उनका आयुष्मान कार्ड बनवाया जाये। इस पर सीएमएचओ को नियमानुसार कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये।

इसी प्रकार कलेक्टर, सीईओ जिला पंचायत, अपर कलेक्टर एवं अन्य अधिकारियों द्वारा अन्य मामलों में जनसुनवाई की गई।

About The Author

Related posts