उज्जैन क्राइम मध्यप्रदेश

उज्जैन ।थाना माकड़ोन पुलिस ने 12 घंटे के भीतर किया अंधे कत्ल का खुलासा।

आरोपियों द्वारा मृतक के खेत से सब्जी न तोड़ने देने व शराब पीने की बात पर गाली देने जैसे आपसी विवादों को लेकर की गई थी हत्या।

घटना में शामिल दो आरोपी गिरफ्तार कर घटना में प्रयुक्त चाकू, घटना के समय पहने हुए कपड़े किए जप्त। पुलिस अधीक्षक उज्जैन के निर्देशन में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सुश्री पल्लवी शुक्ला के मार्गदर्शन में थाना माकड़ोन पुलिस को अंधे कत्ल का 12 घंटे में खुलासा करने में सफलता प्राप्त हुई है।

घटना का संक्षिप्त विवरण–दिनांक 16.05.2024 को सुचनाकर्ता अशोक ने रिपोर्ट किया कि मैं ग्राम सुमराखेड़ी में ग्राम कोटवार का काम करता है। कल शाम को 08.00 बजे मेरे पिताजी समलाल जी घर से खाना खाकर तालाब के पास स्थित हमारे खेत पर रोज की तरह सोने के लिये गये थे। फिर आज दिनांक 16.05.24 को सुबह 07.00 बजे करीबन को रोज की तरह में पिताजी के लिये चाय लेकर खेत पर आया तो देखा कि मेरे पिताजी खाट के पास मृत अवस्था में पड़े थे तथा उनकी गरदन पर चोट के निशान होकर खून निकला हुआ था। उक्त रिपोर्ट पर से थाना माकडोन पर अपराध क्र 190/24 धारा 302 भादवि का अज्ञात व्यक्ति के विरुष्ट दर्ज कर विवेचना में लिया गया।

पुलिस द्वारा की गई कार्यवाही– घटना की गंभीरता को देखते हुये पुलिस अधीक्षक उज्जैन द्वारा अपराध की पतारसी हेतु श्री राहुल देशमुख (भापुसे) के नेतृत्व में विशेष टीम गठित की गई। विवेचना के दौरान तकनीकी साक्ष्य एवं मुखबिर सूचना के आधार पर संदिग्ध सुरेश यादव व दिनेश मोगिया दोनो निवासी ग्राम सुमराखेड़ी को हिरासत में लेकर पूछताछ करने पर आरोपीगणो के द्वारा बताया गया कि मृतक का आरोपी सुरेश के पिता से अकसर विवाद होता था तथा आरोपी को मृतक रामलाल ने शराब पीने की बात को लेकर गाली दी थी।

दूसरे आरोपी दिलेश मोगिया मृतक रामलाल के खेत से सब्जी तोड़ने की बात को लेकर मृतक रामलाल के द्वारा डण्डा फेंककर मारा था तथा गाली दी थी। जिस कारण आरोपी सुरेश यादव व दिनेश मोगिया मृतक रामलाल के खिलाफ रंजीश पाल रखी थी तथा आरोपी से बदला लेने की फिराक में थे।

दिनांक 15.05.2024 को दोनो आरोपी गण ग्राम डेलची में रात्री में वैवाहिक कार्यक्रम में मिले तथा दोनो योजना बजाकर साथ मे मिलकर दो पहिया वाहन से ग्राम सुमराखेडी में मृतक रामलाल के खेत पर पहुंचे जहां पर रामलाल सो रहा था। आरोपीगणो के द्वारा खाट पर सोये हुये समलाल पर चाकू से ताबडतोड गरदन पीठ व छाती पर वार कर हत्या की गई तथा घटना के बाद दोनो आरोपी के द्वारा अपने कपड़े बदल कर घटना के समय पहने कपड़े को छुपा कर फिर से शादी में शामिल हो गये ताकि किसी को कोई शक न हो।

गिरफ्तार आरोपीगण आरोपीगण 01. सुरेश पिता कन्हैयालाल उम्र 22 साल निवासी ग्राम सुमराखेडी 02. दिनेश पिता नाथुलाल मोगिया उम्र 20 साल निवासी ग्राम सुमराखेडी को गिरफ्तार कर घटना में प्रयुक्त चाकु तथा घटना के समय पहने कपडे को जप्त किया गया।

सराहनीय भूमिका – श्री राहुल देशमुख (भापुसे), श्री भविष्य भास्कर अअपु तराना, निरी रामकुमार कोरी थाना प्रभारी माकड़ोन, उनि वैरिन्द्र बंदेवार थाना राघवी, प्रदीप सिंह राजपूत, उनि अशोक शर्मा, उनि लालचंद शर्मा, सउनि सागर शर्मा, प्रआर 1106 ओमप्रकाश जाधव, प्रआर 607 वीरेन्द्र द्विवेदी, प्रआर 1284 सुदर्शन राठौर, आर 1489 राममूर्ति रावत्.. आर 198 कृपाशंकर शर्मा, आर 1371 अर्चित शर्मा, आर 962 कुंदन सिहं, आर 1429 जगदीश लबाना, थाना तराना से आर 591 भूपेन्द्र आर प्रकाश मेहता, सायबर सेल से उनि प्रतीक यादव, प्रआर प्रेम सबरवाल की सराहनीय भूमिका रही।

About The Author

Related posts