देवास मध्यप्रदेश राजनीति शाजापुर सीहोर

सिहोर देवास की सीमा पर सिहोर पुलिस ने ग्राम कजलास में बनाया चेक पोस्ट, पूरी तरह चेकिंग के बाद ही गुजरेंगे वाहन।

कबीर मिशन समाचार जिला सीहोर। कजलास से संजय सोलंकी की रिपोर्ट 9691163969

लोकसभा निर्वाचन को दृष्टिगत रखते हुए आष्टा विधानसभा क्षेत्र की सीमाओं पर पुलिस ने बैरिकेडिंग कर चेक पोस्ट शुरू किए हैं। इन चेक पोस्टों पर कड़ी निगरानी रखी जा रही है। इसके लिए पुलिस ही नहीं, बल्कि प्रशासन की टीमें भाग-दौड़ में जुट गई हैं।चेक पोस्ट पर पुलिस हर आने-जाने वाले वाहन की जांच करेगी, ताकि कोई भी व्यक्ति मादक पदार्थ, बेहिसाब रुपए, संपत्ति, हथियार से लेकर चुनाव को प्रभावित करने वाली कोई भी सामग्री लेकर इधर से उधर न जा सके।

आष्टा विधानसभा क्षेत्र 2 जिलों देवास और शाजापुर से घिरा हुआ है। जानकारी के अनुसार लोकसभा निर्वाचन के लिए क्षेत्र में आने-जाने वाहनों की चेकिंग के लिए कुल पांच एसएसटी पाइंट स्थापित किए गए हैं। इनमें से एक कजलास में देवास जिले से लगे कजलास में एक चेक पोस्ट बनाया गया है, जहां देवास जिले से आने वाले वाहनों की चेकिंग की जाच की जायेगी इस दौरान आष्टा विधानसभा क्षेत्र में आने-जाने वाली सभी वाहनों की सघन चेकिंग की जाएगी।

खासकर अन्य जिलों से आने जाने वाले वाहनों की जांच सूक्ष्मता से की जाएगी। इसके लिए एक दल में चार लोग होंगे, जिनमें एक पुलिसकर्मी व एक वीडियोग्राफर शामिल है।प्रत्येक दल आठ-आठ घंटे की ड्यूटी करेगा।

इन चेक पोस्ट पर एसएसटी व एफएसटी टीम द्वारा 50 हजार रुपए से अधिक नकदी, शराब, गांजा पाए जाने पर जब्ती कर वैधानिक कार्रवाई की जाएगी। साथ ही असामाजिक तत्वों व अपराधियों पर निगरानी रखी जाएगी। वाहनों के आवश्यक दस्तावेज भी चेक किए जाएंगे।

About The Author

Related posts