उत्तरप्रदेश राजनीति

कुशीनगर लोकसभा चुनाव शांति पूर्ण तरीके से मतदान हुआ।

वही सभी बुथ पर शाम के समय बहुत ज्यादा संख्या में लोगों ने मतदान किया।

जिला ब्यूरो चीफ योगेश गोविन्द राव कबीर मिशन समाचार पत्र कुशीनगर उत्तर प्रदेश।कुशीनगर के रामकोला नगर क्षेत्र में लोक सभा के अंतिम चरण का चुनाव शांतिपूर्ण तरीके से सम्पन्न हुआ। शनिवार को मतदान सभी केन्द्रों पर नियत समय पर शुरू हुई और दस बजे तक बूथों पर लाइनें देखने को मिली। दो बजे के बाद अधिकतर बूथ खाली हो गए और फिर शाम के बाद भूतों पर लोग। मत डालने की ईवीएम प्रणाली होने के वजह से मत डालने की रफ़्तार तेज रही। मतदाताओं के लिए रामकोला नगर में दो मतदान केंद्रों पर दृष्टि फाउण्डेशन और नगर पंचायत से भी कई जगह पर निःशुल्क शीतल पेय जल की व्यवस्था की थी।

इस बार चुनाव में मतदाताओ में उत्साह कम देखने को मिला। पहले मतदान फिर जलपान का नारा साकार हुआ दोपहर से पहले अधिक प्रतिशत में मतदान हुआ। रामकोला एसएचओ विनय कुमार सिंह ने थाना क्षेत्र के बूथों पर तैनात सुरक्षाकर्मियों के लिए स्पेशल लंच पैकेट बनवा कर सभी पुलिस विभाग के लोगों को भेजवाया जिसमें भोजन के साथ फल और मिठाई भी थी।ड्यूटी में तैनात सुरक्षाकर्मियों ने इसकी सराहना की। अन्य मतदान कर्मियों के लिए स्कूल के रसोईघर में रसोईयों द्वारा भोजन बनाया गया था। रामकोला क्षेत्र के सभी बूथों पर स्वास्थ्य कर्मी और आशा बहुओं तैनात रही।

प्राथमिक विद्यालय रामकोला केन्द्र बूथ पर ट्राई साइकिल से मतदान करने राम अवध पटेल उर्फ अवधू ने भी धूप में जाकर अपना मतदान किया और बूथ संख्या 299 पर निकिता राव ने भी पहली बार वोट देने पहुंची और वह ईवीएम प्रणाली से वोट देकर बहुत प्रसन्न हुई।

About The Author

Related posts