उज्जैन मध्यप्रदेश राजनीति

उज्जैन की सातों विधानसभा पर कौन है आमने सामने, किसका रहेगा पलड़ा भारी

उज्जैन की सातों विधानसभा पर कौन है आमने सामने, किसका रहेगा पलड़ा भारी

कबीर मिशन समाचार
उज्जैन मध्यप्रदेश

उज्जैन उत्तर और दक्षिण से किसका बहुमत होगा ?

सबसे पहले बात करते हैं उज्जैन उत्तर और दक्षिण की, जहां उज्जैन उत्तर में कांग्रेस से अधिकृत उम्मीदवार माया राजेश त्रिवेदी को घोषित किया गया है। बीजेपी से पूर्व मंत्री व वर्तमान विधायक पारस जैन को मौका मिल सकता है। उनके अलावा भी बीजेपी कई और युवा व लोकप्रियता में अव्वल लोगों पर विचार कर सकती है। वहीं कांग्रेस उम्मीदवार माया राजेश त्रिवेदी के खिलाफ विवेक यादव समर्थकों का गुस्सा सड़क पर देखने को मिला। जिसमें विवेक यादव समर्थकों ने माया राजेश त्रिवेदी के पुतले को जलाया। कई बार से इस सीट से विधायक पारस जैन को टिकट मिलेगा कि नहीं ये देखने वाली बात होगी साथ ही क्या माया राजेश त्रिवेदी इस बार ये विधानसभा कांग्रेस के खाते में डाल पायेगी।

,

वहीं उज्जैन दक्षिण की बात करें तो बीजेपी ने अपना प्रत्याशी उच्च शिक्षा मंत्री और वर्तमान विधायक डॉ मोहन यादव को घोषित किया है। जबकि कांग्रेस से टिकट की आस लगाए बैठे उम्मीदवारों का भी इंतजार जारी हैं। शायद कांग्रेस इस विधानसभा सीट पर डॉक्टर मोहन यादव को मुकाबला दे पाए ऐसे उम्मीदवार की तलाश में है। उज्जैन दक्षिण में कांग्रेस की ओर से उम्मीदवार राजेंद्र वशिष्ठ, अजीत सिंह ठाकुर के साथ ही और भी लोग टिकट की तलाश में है। यहां से डॉ मोहन यादव लगातार दूसरी बार विधायक चुने गए हैं। अब देखते हैं कांग्रेस किस नाम पर अपनी सहमति दर्ज कराती है। और कांग्रेस के लिए क्या वह नाम दक्षिण में दक्षता हासिल कर पाएगा।

Share the news: https://kabirmission.com/cyber-complaint-filed-in-bhopal-against-bjp-spokesperson-who-spread-news-of-digvijay-singhs-resignation/

तराना विधानसभा की क्या है स्थिति ?
यहां से कांग्रेस और भाजपा दोनों ने ही अपने उम्मीदवार घोषित कर दिए हैं। कांग्रेस से वर्तमान विधायक महेश परमार को फिर से टिकट दिया गया है वहीं भाजपा से पूर्व में विधायक रह चुके ताराचंद गोयल पर फिर से विश्वास जताया है। विधायक महेश परमार 2018 के विधानसभा चुनाव में करीब 2000 मतों के अंतर से जीत हासिल की थी। 2018 में इनके सामने उज्जैन से वर्तमान सांसद अनिल फिरोजिया उसे समय तराना विधानसभा से विधायक के पद पर थे। लेकिन क्या ताराचंद गोयल फिर से तराना में कमल खिला पाएंगे ये देखना महत्वपूर्ण होगा।

,

घटिया में मालवीय के सामने मालवीय

घटिया विधानसभा में बीजेपी और कांग्रेस ने अपने-अपने उम्मीदवार घोषित कर दिए हैं। कांग्रेस के वर्तमान विधायक रामलाल मालवीय को फिर से टिकट दिया गया है। वहीं बीजेपी से पूर्व विधायक सतीश मालवीय को टिकट दिया गया है। सतीश मालवीय को टिकट दिए जाने के बाद से विरोध देखने को मिला था। लेकिन जीत का सेहरा तो मालवीय के सर पर ही बंधेगा। क्योंकि सतीश मालवीय के सामने रामलाल मालवीय। दोनों मालवीय आमने सामने की भूमिका में है।

नागदा खाचरोद से कौन है उम्मीदवार
कांग्रेस उम्मीदवारों की बात करें तो कांग्रेस ने वर्तमान विधायकों पर ही भरोसा जताया है। जैसे तराना विधानसभा से महेश परमार घटिया विधानसभा से रामलाल मालवीय वैसे ही इस विधानसभा से वर्तमान विधायक दिलीप सिंह गुर्जर पर भरोसा जताया है। वहीं कांग्रेस ने महिदपुर से निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में कड़ी टक्कर देने वाले दिनेश जैन बोस को मैदान में उतारा है। वहीं बीजेपी ने डॉ तेजबहादुर सिंह चौहान को विधानसभा चुनाव के रण में उतारा है।

,

अब सात विधानसभा में बीजेपी कितनी सीटों पर जीत दर्ज करेगी और कांग्रेस का पंजा कहाँ कहाँ चल पायेगा। ये तो जनता 17 नवंबर को बतायेगी। लेकिन वास्तविक स्थिति 3 दिसम्बर को मध्यप्रदेश की जनता सबके सामने दर्ज करा पाएगी।

About The Author

Related posts