सीहोर स्वास्थ

आमजन कलेक्टर वाट्सएप हेल्प लाइन नम्बर 9303628757 पर दे सकते हैं मिलावट की सूचना।

कबीर मिशन समाचार जिला सीहोर

सिहोर से संजय सोलंकी की रिपोर्ट 9691163969
खाद्य पदार्थों में मिलावट करने वालों के विरूद्ध कार्रवाई करने हेतु जिले में विशेष अभियान चलाकर प्रभावी कार्रवाई की जाए। खाद्य पदार्थों में मिलावट करने वालों के विरूद्ध सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए। खाद्य पदार्थों की अधिक से अधिक सैम्पलिंग का कार्य भी किया जाए। कलेक्टर श्री प्रवीण सिंह ने आज कलेक्टर कार्यालय सभाकक्ष में जिला स्तरीय खाद्य सुरक्षा समिति की बैठक आयोजित कर तथा वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जिले के सभी एसडीएम, तहसीलदार, पुलिस अधिकारी तथा संबंधित विभागीय अधिकारियों को यह निर्देश दिए हैं।

कलेक्टर श्री प्रवीण सिंह ने कहा है कि मिलावट करने वालों के विरूद्ध सख्त से सख्त कार्रवाई करना शासन की प्राथमिकता भी है। खाद्य पदार्थों में मिलावट पाए जाने पर संबंधित व्यक्ति के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज की जाए। इसके साथ ही मिलावट करने वाले आदतन व्यक्तियों के विरूद्ध एनएसए की कार्रवाई भी की जाए। कलेक्टर श्री सिंह ने कहा है कि सभी एसडीएम, तहसीलदार, फूड इंस्पेक्टर एवं पुलिस विभाग के अधिकारियों के साथ दल गठित कर अधिक से अधिक सैम्पलिंग का कार्य करें। दूध एवं दूध से बने पदार्थों की नियमित जाँच की जाए। खाद्य सामग्री जो अमानक पाई जाए, उसको नष्ट करने की कार्रवाई भी हो। कलेक्टर श्री सिंह ने यह भी निर्देश दिए है कि खाद्य पदार्थों में मिलावट करने वालों के विरूद्ध की जा रही कार्रवाई का व्यापक प्रचार-प्रसार भी किया जाए। इस अभियान के तहत जिले में जो भी कार्रवाई हो, उसकी विस्तृत रिपोर्ट नियमित भेजी जाए तथा उसका व्यापक स्तर पर प्रचार किया जाए।

एसपी श्री मयंक अवस्थी ने सभी पुलिस अधिकारियों को एसडीएम तथा संबंधित विभाग के अधिकारियों के साथ अपने अपने थाना क्षेत्र में प्रभावी कार्यवाही करने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि आमजन खाद्य पदार्थों का क्रय एवं उपयोग विश्वास के आधार पर करते हैं। इसलिए खाद्य पदार्थों में शुद्धता बनाए रखने के लिए मिलावटखोरों के विरूद्ध सख्त कार्रवाई की जाए। बैठक में जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री आशीष तिवारी, अपर कलेक्टर श्री वृंदावन सिंह सहित सभी संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।

About The Author

Related posts