विज्ञापन के लिए संपर्क करें - 8462072516
विज्ञापन के लिए संपर्क करें - 8462072516
October 3, 2022

देवास। भूतियाखुर्द में फूड इंस्पेक्टर ने राशन की दुकान का निरिक्षण किया, स्टॉक में नही मिला गेहूं एवं शक्कर।

कबीर मिशन समाचार जिला ब्यूरो चिफ़ पवन परमार जिला देवास

सोनकच्छ। ग्राम भूतिया खुर्द में ग्रामीणों की सीएम हेल्प लाइन पर 8 से 10 शिकायत पर फूड इंस्पेक्टर धर्मेंद्र वर्मा एसडीएम सोनकच्छ के आदेश के बाद निरीक्षण करने पहुंचे, जहाँ मौके पर स्टॉक पंजी से कम स्टॉक पाया गया,फूड इंस्पेक्टर वर्मा द्वारा मोका निरीक्षण किया गया।

जिसमे स्टॉक में कमी पाए जाने पर वर्मा द्वारा हितग्राहियों के कथन लिए एवं समस्याएं सुनी, समय पर दुकान न खुलना, बगैर बायोमेट्रिक के राशन देना, गेहूं का वितरण न कर सिर्फ चावल का वितरण करना, दुकान में बारिश से नाले का पानी भरना जैसी समस्याओं को सुना एवं पंचनामा बनाया।

ग्रामीणों द्वारा बताया गया की पिछले 3 महीनों से राशन नही दिया गया था। एवं शिकायत के बाद सिर्फ चावल का वितरण किया गया गेहूं और शकर नही दी गई, सेल्समैन के द्वारा घर घर जाकर पर्ची निकाली गई, अगस्त माह की 23 तारीख तक राशन नही दिया गया है जबकि नियम अनुसार 21 तारीख से पहले राशन दिया जाना चाहिए था।

इस बारे मे फूड इंस्पेक्टर धर्मेंद्र वर्मा का कहना है की ग्रामीणों की शिकायत पर आज भूतियाखुर्द में राशन दुकान का निरीक्षण किया जहा स्टॉक कम एवं लोगो को राशन नही देना पाया गया जिस पर उस राशन दुकान का केस बनाया गया है, आगे की कार्यवाही के लिए उच्च अधिकारीयों को प्रेषित किया जायेगा।