उत्तरप्रदेश राजनीति

डीएम एवं एसपी ने बूथों का किया औचक निरीक्षण।

जिला ब्यूरो चीफ योगेश गोविन्द राव कबीर मिशन समाचार पत्र कुशीनगर उत्तर प्रदेश।

कुशीनगर/कुशीनगर लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 को स्वतन्त्र, निष्पक्ष, पारदर्शी, विश्वसनीय,शान्तिपूर्ण ढंग से सम्पन्न कराने के दृष्टिगत विधान सभा पडरौना के प्राथमिक विद्यालय मटियरवा के बूथों का जिलाधिकारी उमेश मिश्रा एवं पुलिस अधीक्षक धवल जायसवाल ने औचक निरीक्षण करते हुए व्यवस्थाओं का स्थलीय अवलोकन किया।

निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने मतदान तिथि 01 जून को मतदाताओं के लिए मतदान केंद्रों पर किए गए भारत निर्वाचन आयोग के निर्देश के क्रम में उपलब्ध कराए जाने वाली आधारभूत सुविधाएं जैसे स्वच्छ पेयजल, छायादार विश्राम स्थल, शौचालय, रैंप, सफाई वॉलिंटियर्स, कक्ष में पर्याप्त रोशनी, विद्युत व्यवस्था आदि की जानकारी ली। साथ ही साथ बूथ पर किए गए व्यवस्था माइक्रोआब्जर्वर, वेबकास्टिंग आदि बिंदुओं पर गहनता से निरीक्षण करते हुए उपजिलाधिकारी सदर (पडरौना) को आवश्यक दिशा निर्देश दिये।

उन्होंने कहा कि सभी मतदेय स्थलों पर निर्वाचन आयोग के निर्देश के क्रम में मानक के अनुरूप एश्योर्ड मिनिमम फैसिलिटीज अवश्य उपलब्ध रहे। उन्होंने निर्देश दिया कि निर्वाचन आयोग के गाइडलाइंस के अनुरूप सारी प्रक्रियाएं पूर्ण की जाए और बीएलओ के माध्यम से सभी मतदाताओं को अविलम्ब मतदाता पर्ची सूची व वोटर गाइडलाईन अनिवार्य रूप से उपलब्ध करा दिया जाये। जिससे मतदाताओं को यह स्पष्ट रहें कि उनका मतदान किस मतदान केन्द्र के किस बूथ पर पड़ना है। निरीक्षण के दौरान उप जिलाधिकारी सदर व्यास नारायण उमराव, क्षेत्रीय लेखपाल, बूथ लेवल अधिकारी गण सहित अन्य अधिकारी और कर्मचारी मौजूद रहें।

About The Author

Related posts