नीमच मध्यप्रदेश

उमराव के समर्थन में कांग्रेस के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ का नीमच दौरा, गुर्जर को बताया अपना प्रतिनिधि, भाजपा की सरकार को बताया कमीशन की सरकार

उमराव के समर्थन में कांग्रेस के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ का नीमच दौरा, गुर्जर को बताया अपना प्रतिनिधि, भाजपा की सरकार को बताया कमीशन की सरकार

कबीर मिशन समाचार।

नीमच। 3 नवंबर। मध्यप्रदेश का हर व्यक्ति या तो भ्रष्टाचार का शिकार है या गवाह है। नीमच भी इससे अछूता नहीं है। यहां की बंगला बगीचा समस्या आज तक अटकी है, मैं बंगला-बगीचा समस्या पूरी तरह हल करूंगा। अवैध कॉलोनियों को वैध करने की झूठी घोषणाएं खूब हुई, हम ऐसे रहवासी क्षेत्रों में रह रहे परिवारों को पट्टे देंगे। यह बात पूर्व मुख्यमंत्री एवं मप्र कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष कमलनाथ ने शुक्रवार को नीमच के अम्बेडकर चौराहे के समीप कार्यकर्ताओं की महती सभा को संबोधित करते हुए कही।
कमलनाथ ने जनता से कहा मैं राजा महाराजा नहीं आपका भाई हूं। आपने और कांग्रेस के साथियों ने नीमच में मेडिकल कॉलेज की मांग की तो मैंने तत्काल दिया या नहीं? जवाब में पांडाल तालियों की गड़गड़ाहट से गूंज उठा।
उन्होंने शिवराज सरकार और भाजपा से प्रश्न किया, आप 18 साल का हिसाब दे दो, मैं 15 माह का हिसाब दे दूंगा। मैं कुर्सी का सौदा करने वालों में से नहीं हूं। मैंने सबसे पहले 27 लाख किसानों का कर्ज माफ कर पहली किश्त जारी की तो क्या मैंने पाप किया था? बिजली बिल हाफ किया तो क्या पाप था? गोवंश की रक्षा के लिए 1000 गौशाला बनवाई तो क्या पाप था? मध्यप्रदेश को मिलावट और माफियामुक्त बनाया तो कौनसा गुनाह किया था?
कमलनाथ ने कहा कि शिवराजसिंह चौहान एक्टिंग बड़ी अच्छी करते हैं। वे मुंबई जाकर अपनी प्रतिभा दिखाएं और मध्यप्रदेश का नाम रोशन करे। उनकी घोषणा मशीन और झूठ की मशीन दो गुना स्पीड से चलती है। शिवराज ने दिया महंगाई, बेरोजगारी, भ्रष्टाचार, हर घर में शराब और कोरोना काल में मौतें, इन्हें जनता भूलेगी नहीं, सबक सिखाएगी। किसान की आवाज इन्हें सुनाई नहीं देती और दुर्दशा दिखाई नहीं देती, आंख -कान नहीं चलते केवल मुंह चलता है। आज नोजवानों का भविष्य असुरक्षित है, उनमें तड़प है वे अपने हाथ को काम चाहते हैं। कमलनाथ ने जनता से कहा कि नीमच के उमरावसिंह केवल प्रत्याशी नहीं मेरे प्रतिनिधि हैं। इसी तरह मनासा के नरेंद्र नाहटा और जावद के समंदर भी प्रतिनिधि हैं, जब जनता की आवाज होगी हम खड़े मिलेंगे। इस चुनाव में सच्चाई का साथ देना। मुझे पूरा भरोसा है नीमच जिले की तीनों सीट पर कांग्रेस का झंडा बुलंद होगा।
सभा मे नीमच के कांग्रेस उम्मीदवार उमरावसिंह ने कहा कि नीमच के विधायक और सांसद ने तो कह दिया था कि अब मेडिकल कॉलेज नहीं मिलेगा लेट हो गए। लेकिन नीमच की जनता की आवाज पर हम यहां के चार पत्रकार साथियों के साथ जैसे ही भोपाल गए तो श्री कमलनाथ ने बिना देरी किये मेडिकल कॉलेज की ऐतिहासिक सौगात सौंप दी। अब ये झूठा श्रेय ले रहे हैं। बंगला बगीचा समस्या को भाजपा ने सुलझाने की बजाय उलझाया है। नगरपालिका में लीज, नामांतरण के नाम पर खुली लूट मची है। चंबल का पानी लाने का दावा करते हैं और करोड़ो की जलावर्धन योजना से चौबीस घंटे तीसरी मंजिल पर पानी देने का दावा किया था, घर घर मीटर लगा रहे थे लेकिन योजना भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गई।तीन दिन में एक बार पानी भी ठीक से नहीं मिल रहा। सीवरेज प्रोजेक्ट के कारण जनता सुविधा की बजाय पीड़ा भुगत रही है। नगरपालिका में 50 प्रतिशत कमीशन का खेल चल रहा है। उमरावसिंह ने कहा कि किसानों की आय तो घट गई और भाजपा नेताओं की आय कई गुना बढ़ गई। गुर्जर ने श्री कमलनाथ को मेडिकल कॉलेज की सौगात देने के लिये जनता की ओर से धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा नीमच की जनता कांग्रेस को जीत दिलाकर आपको मुख्यमंत्री के रूप में देखने को आतुर है। उन्होंने कहा इस बार दीवाली को हर घर एक और दीप जलाकर 18 साल के काले अंधेरे को उजाले में बदल दें। सभा को मनासा के प्रत्याशी नरेंद्र नाहटा, जावद के प्रत्याशी समन्दर पटेल ने भी संबोधित किया और भाजपा पर जमकर हमला बोला। जिला कांग्रेस अध्यक्ष अनिल चौरसिया ने कहा कि जिले में पहली बार संगठन बेहद मुस्तेद खड़ा हुआ और यह चुनाव एकजुटता के साथ लड़ा जा रहा है। हम अवश्य जीतेंगे।
इस अवसर पर पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ का अपने कार्यकाल में 1 हजार गौशालाएं खोलने पर संत गौशरण आनन्द जी द्वारा अभिनंदन किया गया।

एकजुट हुए नेताओं का सम्मान
कांग्रेस प्रत्याशियों के समर्थन में एकजुट हुए नेतागण पूर्व विधायक नन्दकिशोर पटेल, तरुण बाहेती, भानुप्रताप सिंह राठौर, मधु बंसल, राजकुमार अहीर, मंगेश संघई, आदि का मंच पर प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ द्वारा सम्मान कर धन्यवाद दिया गया। मंच पर पूर्व विधायक डॉ संपतस्वरूप जाजू, जिला कांग्रेस कार्यवाहक अध्यक्ष ओम शर्मा, मुकेश कालरा, पूर्व अध्यक्ष बृजेश सक्सेना, सहित नीमच, जावद मनासा क्षेत्र के मंडल, सेक्टर अध्यक्षगण, पदाधिकारी मौजूद थे। संचालन जिला प्रभारी नूरी खान ने किया। बड़ी संख्या में आये कांग्रेसजनों ने उत्साह से कमलनाथ का जबरदस्त स्वागत किया।
बसपा छोड़ कांग्रेस में शामिल-
कांग्रेस की रीति नीति एवं नीमच विधानसभा क्षेत्र के कांग्रेस प्रत्याशी उमरावसिंह के सौम्य व्यवहार एवं कार्यशैली से प्रभावित होकर बसपा के पूर्व जिलाध्यक्ष जगदीशचंद्र, पूर्व जिलाध्यक्ष प्रभुलाल मेघवाल, पूर्व जिलाध्यक्ष कारूलाल कालीकोटड़ी, पूर्व जिलाध्यक्ष जगदीश मेघवाल के साथ बड़ी संख्या में कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की। पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के निर्देश पर उमरावसिंह ने कांग्रेस परिवार में शामिल हुए नेताओं का पुष्पहारों से स्वागत किया। इस अवसर पर बड़ी संख्या में ग्रामीण एवं कांग्रेस कार्यकर्ता उपस्थित थे।

About The Author

Related posts