विज्ञापन के लिए संपर्क करें - 8462072516
विज्ञापन के लिए संपर्क करें - 8462072516
September 25, 2022

कुशीनगर जिले में शर्मसार हुई मां की ममता झाड़ियों से मिला एक लावारिस नवजात बच्चा

रिपोर्टर योगेश गोविन्दराव तहसील संवाददाता कप्तानगंज कुशीनगर
रामकोला कुशीनगर थाना क्षेत्र के ग्राम सभा कुशवाहा टोला रगड़गंज के समीप नहर के पुल के पास सोमवार को रात्रि 9:00 बजे के लगभग जब झाड़ियों में एक लावारिस बच्चा मिला उस समय मां की ममता सारी हदें पार कर गई एक दलित महिला बच्चे को अपने घर ले गई।

सूचना पाकर रामकोला पुलिस मौके पर पहुंची और नवजात शिशु को इलाज के लिए रामकोला सीएससी पर लाएं वहां पर चिकित्सकों ने उपचार के बाद बच्चे को चाइल्ड लाइन केयर टीम को सुपुर्द कर दिया अच्छे स्वास्थ्य लाभ के लिए जिला अस्पताल भेज दिया।

समाचार के अनुसार रामकोला थाना क्षेत्र के रगड़गंज टोले के समीप नहर के किनारे सोमवार को रात्रि 9:00 बजे नरकट की झाड़ियों में लावारिस अवस्था में फेंका गया था।

बच्चे की रोने की आवाज सुनकर रगड़गंज निवासी ललिता पत्नी पप्पू अन्य महिलाओं के साथ नरकट में जाकर देखा तो बच्चे की रोने की आवाज आ रही थी बच्चे को देखकर ललिता की मानवता जाग उठी और उसे अपने घर ले गई मंगलवार की सुबह सूचना पाकर मौके पर पुलिस पहुंची तथा शिशु को सीएससी रामकोला में भर्ती कराया।

सीएससी प्रभारी डॉ शेष कुमार विश्वकर्मा व उनकी टीम ने बच्चे का उपचार किया बच्चे का वजन एवं अन्य गतिविधियां सामान्य पाई गई सूचना पर पडरौना से पहुंची।

चाइल्डलाइन केयर की टीम शिशु को अपने साथ ले गई सीएससी प्रभारी डॉक्टर शेष कुमार विश्वकर्मा ने बताया कि चाइल्ड लाइन केयर की देखरेख में शिशु को जिला अस्पताल रेफर किया गया।

रामकोला थाना प्रभारी निरीक्षक नीरज कुमार राय ने बताया कि नवजात शिशु को चाइल्ड केयर को सुपुर्द कर दिया गया है यदि किसी व्यक्ति के पास शिशु के संबंध में कोई जानकारी मिलती है आप लोग पुलिस को जरुर सूचना दें।,