सामाजिक जागरूकता के साथ नशे की जड़ों पर प्रहार के लिए कलेक्टर्स एसपी को फ्री हैंड मुख्यमंत्री श्री चौहान ने दिए नशामुक्ति अभियान के संचालन के निर्देश।

कबीर मिशन समाचार खरगोन

खरगोन। मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि नशा समाज के लिए जहर है। नशे के जहर से समाज को बचाना है इसलिए इस पवित्र अभियान में नशा कारोबारियों पर कड़ा प्रहार किया जाए। सार्वजनिक स्थानों पर शराब के उपयोग को रोके। साथ ही सामाजिक जागरूकता में महिलाओं और बच्चों को समझाना अत्यंत आवश्यक है। इसलिए कार्यवाहियों के साथ-साथ नशे के दुष्प्रभावों से इन दो वर्गों को सबसे पहले बताया जाएँ। मुख्यमंत्री श्री चौहान सोमवार को सभी जिलों के कलेक्टर्स और एसपी के साथ सुबह 7:30 बजे नशा मुक्ति अभियान के तहत महत्वपूर्ण वीसी में निर्देश दिए है।

एडिक्शन सेंटर बनेंगे वीसी के माध्यम से समीक्षा बैठक में मुख्यमंत्री श्री चौहान ने प्रदेश में जेलों में एडिक्शन सेंटर बनाने के सम्बंध में निर्देश दिए है। श्री राजौरा ने जानकारी देते हुए कहा कि ऐसे 11 सेंटर बनाने की दिशा में कार्य किया जाएगा। नशामुक्ति अभियान में इन्फॉर्मर को प्रोत्साहन करने के निर्दश दिए है।

उन्होंने कहा कि इन्फॉर्मर का नाम गुप्त रखे और उन्हें प्रोत्साहन भी दिया जाए। खरगोन पुलिस अधीक्षक श्री धर्मवीर सिंह ने वीसी में कहा कि मेडिकल स्टोर्स पर भी ड्रग्स के दुरुपयोग रोकने के लिए व्यवस्थित रिकॉर्ड संधारण करने के बारे में जानकारी दी। वीसी में डीआईजी श्री तिलक सिंह पंवार और कलेक्टर श्री कुमार पुरुषोत्तम उपस्थित रहे।