सोनकच्छ ब्लॉक में 31 स्कूलों में 1107 बच्चो को लगा टिका।

कबीर मिशन समाचार जिला ब्यूरो चिफ़ संवाददाता पवन परमार जिला देवास

सोनकच्छ। बुधवार को 12 से 14 वर्ष के बच्चो को कार्बोवेक्स वेक्सीन लगाने की शुरुवात की गई। सोनकच्छ ब्लॉक के 31 स्कूलों मे 1107 बच्चो को टिका लगाया गया। इसके साथ ही क्षेत्र में 12 से 14 वर्ष के बच्चो के टीकाकरण की शुरुवात हुई। आने वाले दिनों में क्षेत्र में इस उम्र के सभी स्कूलों में ये टिके लगेंगे। टीके लगने में शासकीय अशासकीय स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चे पात्र होंगे।

,

3600 डोज का टारगेट 1100 ही लग पाए – स्वास्थ्य विभाग के अनुसार बुधवार को 3600 छात्र-छात्राओं को वेक्सीन लगाने के लिए टारगेट लेकर चल रहा था, लेकिन मात्र 1100 डोज ही वेक्सीन लग पाई। वैक्सीन लगाने के बाद बच्चो को कमजोरी जैसी समस्या आने पर सभी सेंटरों पर वेक्सीनेशन करने वाले स्टाफ के पास ओआरएस का घोल भी उपलब्ध कराया जा रहा है। पंजीयन हेतु छात्र पूर्व भी स्वयं रजिस्ट्रेशन करवा सकते है, साथ ही तुरंत भी पंजीयन करवाया जा सकता है।

,

आने वाली महामारी की नई लहर से बचाव हेतु हुई टीकाकरण की शुरुवात- इधर यह आशंका है कि जल्द ही मौसम परिवर्तन होने के बाद नई लहर आने की संभावना बनी हुई है, जिसको देखते हुए सरकार ने 12 से 14 वर्ष के बच्चो को वेक्सीन लगाने की शुरुवात सरकार ने कर दी है, सोनकच्छ ब्लाक में 7 हजार से अधिक बच्चो को टीकाकरण के लिए चिन्हित किया गया है।