आगर-मालवा मध्यप्रदेश

जनसुनवाई में आवेदक मदनलाल ने 7 माह की मजदूरी का भुगतान करवाने हेतु आवेदन दिया सीईओ जिला पंचायत श्रीमती कौर द्वारा जनसुनवाई की गई।

जनसुनवाई में आवेदक मदनलाल ने 7 माह की मजदूरी का भुगतान करवाने हेतु आवेदन दिया सीईओ जिला पंचायत श्रीमती कौर द्वारा जनसुनवाई की गई।

कबीर मिशन – संतोष कुमार सोनगरा जिला ब्यूरो चीफ आगर मालवाआगर-मालवा, 26 दिसंबर।

मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्रीमती हरसिमरनप्रीत कौर द्वारा मंगलवार को जिला मुख्यालय पर जनसुनवाई की गई, जनसुनवाई में आवेदक मदनलाल पिता उदाजी निवासी ग्राम जमुनिया ने ग्राम पंचायत जमुनिया अंतर्गत गौशाला निर्माण कार्य की 07 माह की मजदूरी का भुगतान करवाने हेतु आवेदन दिया, आवेदक ने बताया कि वर्ष 2021 में 7000 रुपए प्रतिमाह पर 07 माह तक कार्य किया गया था, जिसकी मजदूरी का भुगतान ठेकेदार जगदीश सूर्यवंशी द्वारा नही किया जाकर, तत्कालीन सरपंच, सचिव एवं रोजगार सहायक से मजदूरी लेने का कहकर टालमटोल किया जा रहा है। मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्रीमती कौर ने सीईओ जनपद आगर को आवेदन की जांच कर संबंधित से मजदूरी का भुगतान करवाने के निर्देश दिए।

,

जनसुनवाई में 60 आवेदको द्वारा आवेदन प्रस्तुत कर अपनी समस्याओं से अवगत कराया गया। इस अवसर पर डिप्टी कलेक्टर सर्वेश यादव, डिप्टी कलेक्टर किरण वरवड़े एवं जिलाधिकारी उपस्थित रहे।जनसुनवाई में मोड़सिंह चौहान निवासी चकबड़ाबीड आगर ने आवेदन दिया कि वह माध्यमिक स्कूल रायपुरिया में अतिथि शिक्षक के रूप में अपनी सेवाएं दे रहा था, किंतु संस्था प्रधान द्वारा बिना शासन के आदेश के हटाया गया है। पुनः स्कूल में अतिथि शिक्षक के रूप में सेवाएं देने हेतु लगाया जाए या अन्य किसी स्कूल में समायोजित किया जाए। सीईओ जिला पंचायत श्रीमती कौर ने जिला शिक्षा अधिकारी को आवेदन निराकृत करने हेतु निर्देशित किया।आवेदक रूगनाथ निवासी रतनखेड़ी ने घर के आसपास की गंदगी हटवाए जाने हेतु आवेदन दिया।

,

आवेदक ने बताया कि घर के मुख्य दरवाजे के सामने ही गांव के सभी ग्रामीणों द्वारा कूड़ा करकट फेंका जाता है, साथ ही गंदे पानी का भी जमाव हो रहा है, जिससे कई परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है, आवास के आसपास की गंदगी पंचायत के माध्यम से हटाई जाए।आवेदक शंकरसिंह निवासी जहांगीरपुर ने दिव्यांगता के कारण चलने फिरने में हो रही परेशानी को दृष्टिगत रखते हुए ट्राईसाईकिल प्रदान करवाने, सलमान खान निवासी निपानिया बैजनाथ ने खाद्यान्न पर्ची बनवाए जाने हेतु आवेदन दिया, मेहरबान सिंह निवासी ग्राम नान्याखेड़ी ने विद्युत ट्रांसफार्मर लगवाने हेतु आवेदन दिया। सीईओ जिला पंचायत श्रीमती कौर ने निराकरण योग्य आवेदनों का मौके पर ही अधिकारियों से निराकरण करवाया तथा शेष आवेदन संबंधित विभागों को समय-सीमा में निराकरण हेतु सौंपे गए।

About The Author

Related posts