इंदौर क्राइम देश-विदेश मध्यप्रदेश स्वास्थ

इंदौर । रामलला के दर्शन करने पैदल अयोध्या राम मंदिर जा रहे युवक की सड़क हादसे में मौत

इंदौर । रामलला के दर्शन करने पैदल अयोध्या राम मंदिर जा रहे युवक की सड़क हादसे में मौत

इंदौर । रामलला के दर्शन करने पैदल अयोध्या राम मंदिर जा रहे युवक की सड़क हादसे में मौत हो गई। बेटे के जाने से परिवार बदहवास हो गया, लेकिन मां ने हिम्मत रखी और बेटे के अंगदान का फैसला लिया। मां ने बेटे का अंगदान कर किसी अनजान को नया जीवन देने के बारे में सोचा। पिता और छोटी बहन ने भी इस पुण्यकार्य के लिए सहमति दी। मृतक के परिवार के इस हौसले को सब सलाम कर रहे हैं। युवक देवास का रहने वाला है, लेकिन इलाज के दौरान इंदौर के अस्पताल में उसकी मौत हुई।

देवांग जोशी (21) देवास से अयोध्या राम मंदिर के लिए निकला। अपने साथियों के साथ पदयात्रा कर रहा देवांग सांची के पास रोड एक्सीडेंट का शिकार हो गया। देवांग को इलाज के लिए भोपाल के एक निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया। इसके बाद इंदौर के बॉम्बे हॉस्पिटल रेफर किया गया। इंदौर में देवांग की मौत हो गई।

चिकित्सक डॉ अमित जोशी एवं मुस्कान ग्रुप के सेवादार जीतू बगानी और संदीपन आर्य ने देवांग के ब्रेन डेथ के बाद परिवार से अंगदान की विनती की थी। परिजनों ने स्वीकृति दी और अब अंगदान की दिशा में तैयारियां प्रारंभ की गई हैं। आज दोपहर 12:30 बजे बॉम्बे हॉस्पिटल से चोइथराम हॉस्पिटल के लिए ग्रीन कॉरिडोर बनाया गया। जन्म से ही देवांग जोशी के शरीर में एक किडनी है। देगांव की मौत के बाद अब उसकी किडनी बॉम्बे हॉस्पिटल में पंजीकृत 42 वर्षीय महिला रोगी को प्रत्यारोपित की जाएगी। लिवर चोइथराम हॉस्पिटल के पंजीकृत रोगी को प्रत्यारोपित किया जाएगा।

About The Author

Related posts