मंदसौर

मंदसौर । व्रक्षारोपण करके मनाया श्री मालवीय ने मनाया जन्मदिन, वित्तमंत्री देवड़ा के समर्थन भी पहुंचे

मंदसौर । व्रक्षारोपण करके मनाया श्री मालवीय ने मनाया जन्मदिन, वित्तमंत्री देवड़ा के समर्थन भी पहुंचे

मंदसौर। कबीर मिशन समाचार।

भाजपा युवा नेता भारत सरकार वन पर्यावरण मंत्रालय सदस्य श्री विनय जी जांगिड़ एवं जिला पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिजी विजय पाटीदार सहित कांग्रेस के करीबी मित्रो ने भी दी हवाविधान सभा चुनाव लडने की ताल ठोकी

मंदसौर । जिला पंचायत सदस्य पद का चुनाव अपने दम पर भाजपा से बागी लड़कर जीतने वाले नव निर्वाचित जिप सदस्य श्री बसंतीलाल मालवीय ने आज अपना जन्मदिन हजारों की संख्या में मना कर विधानसभा चुनाव लड़ने के शुरुआती संकेत दे दिए ।

विदित है कि भाजपा से बागी होकर वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा की विधानसभा में जिला पंचायत वार्ड क्रमांक 6 से अपने दम पर जीतने वाले बसंतीलाल मालवीय ने जिला पंचायत सदस्य बनकर भाजपा को जिला अध्यक्ष पद का आवरण करवाया लेकिन उन्होंने भाजपा को भी बचाया था क्योंकि जिला पंचायत में भाजपा और कांग्रेस के 8 सदस्य थे चुनाव जीतने वाले श्री मालवीय ने जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव में भाजपा को वोट देकर अध्यक्ष और उपाध्यक्ष बनवाया था ।

जिला पंचायत चुनाव के बाद मल्हारगढ़ विधानसभा के कई कार्यक्रमों में वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा के साथ उनकी घोर उपेक्षा की गई ।संभवत उन्होंने ये कदम उठाया होगा । हालांकि विधानसभा चुनाव लड़ते हैं या नहीं लड़ते हैं भविष्य के गर्भ में है लेकिन चर्चाओं का दौर शुरू हो गया है।

जिला पंचायत वार्ड क्रमांक 06 से भाजपा से बागी बनकर अपने दम पर निर्दलीय चुनाव लड़ने वाले बसंतीलाल मालवीय ने आज झाकेड़ा खोटापन पर अपना जन्मदिन हजारों कार्यकर्ताओं के बीच भाजपा के पैटर्न पर मुख्यमंत्री के पद चिन्हों पर वृक्षारोपण करके केक काटकर मनाया जिसे ऐसा होता है कि श्री मालवीय मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के प्रत्येक दिन एक वृक्ष लगाओ रिटर्न को फॉलो करते हुए विधानसभा चुनाव लड़ने की ताल ठोक दी गई है।

श्री मालवीय के जन्मदिन कार्यक्रम में वित्त मंत्री के व्यावसायिक लोगों से खफा होगा भाजपा के सेवाभावी कार्यकर्ताओं ने बढ़-चढ़कर जन्मदिन कार्यक्रम में भाग लिया कांग्रेस के नेताओं में भी पहुंचकर उन्हें एक हटाने के रूप में ऊर्जा देने का काम किया। गौरतलब है कि मल्हारगढ़ विधानसभा चुनाव 2008 से लेकर अभी तक कांग्रेसी अपनी जीत का परचम नहीं मेरा भाई है 4 चुनाव के बाद भाजपा में पहली बार कोई बागी ताल ठोकने का साहस अगर किसी ने जताया है तो वह है जिला पंचायत के नवनिर्वाचित सदस्य बसंतीलाल मालवीय ने विधानसभा चुनाव लड़ने का बिगुल बजा दिया है।

तीन तीन बार नही जितवा पाए वितमंत्री अपने खास को वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा मल्हारगढ़ विधानसभा से 34 चुनाव जीत गए लेकिन वह जिला पंचायत के चुनाव में दो दो बार भाजपा के अधिकृत और अपने चाहते कैलाश मालवीय को जिला पंचायत का चुनाव भाजपा से अधिकृत होने के बाद एड़ी चोटी का जोर लगाने के बाद लाव लश्कर और प्रशासनिक अमले का दुरुपयोग करने के बाद भी वह भाजपा के अधिकृत उम्मीदवार को चुनाव नहीं जीता पाए।।

About The Author

Related posts