उत्तरप्रदेश

रामकोला में चरणबद्ध तरीके से होगा नगर पंचायत के पोखरे का सुन्दरीकरण

रामकोला में चरणबद्ध तरीके से होगा नगर पंचायत के पोखरे का सुन्दरीकरण

जिला ब्यूरो चीफ योगेश गोविन्दराव कबीर मिशन समाचार पत्र कुशीनगर उत्तर प्रदेश।

कुशीनगर/रामकोला नगर के खेतान मिल के निकट पोखरे सहित विस्तारिकरण क्षेत्र के तमाम पोखरों का विधायक विनय प्रकाश गोंड नगर पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि सतीश कुमार चौधरी संयुक्त रूप से निरीक्षण किया । इस दौरान पोखरे का भव्य सुन्दरीकरण सहित अमृत सरोवर के निर्माण के लिये नगर पंचायत को दिया निर्देश भाजपा मंडल अध्यक्ष अनूप श्रीवास्तव भी साथ रहे।

अधिशासी अधिकारी नगर पंचायत रामकोला संतोष कुमार वर्मा ने बताया कि विधायक एवं नगर पंचायत अध्यक्ष के निर्देश के अनुपालन में उक्त पोखरे के भव्य सुन्दरीकरण के लिए अवर अभियन्ता को आगणन तैयार करने निर्देशित कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि गुरुवार से खेतान मिल के पास के पोखरे से जल निकासी का कार्य प्रारम्भ कर दिया गया है। आगणन प्राप्त होते ही नियामनुसार प्रकिया का पालन करते हुए पोखरे का सुन्दरीकरण किया जायेगा।

अधिशासी अधिकारी ने बताया कि नगर पंचायत रामकोला के सीमा विस्तार के उपरान्त छोटे बडे कुल 38 पोखरे हैं इनमे से कुछ पोखरे का ग्रामसभाओं द्वारा अमृत सरोवर योजना के तहत सुन्दरीकरण का कार्य कराया गया है। उन्होंने कहा कि कि एक वर्ष के अन्दर धर्मसमधा मन्दिर पोखरा, कुस्मही पोखरा, धनौजी खास, फरना, मोरवन, धुवाटीकर तथा माला बाबा पोखरे के साथ-साथ पपउर में बुद्धा पार्क, शिवदुलारी देवी महिला विद्यालय के समीप हिरन्यवती नदी के दोनो तरफ पाथवे एवं बोटिंग पर्यटन की आपार संभावनाओं की दृष्टि से चरणबद्ध तरीके से सुंदरीकरण किया जायेगा।

About The Author

Related posts