दतिया राजनीति

पुलिस प्रेक्षक जयनाथ जे दतिया पहुंचे, मतदान एवं मतगणना संबंधी तैयारियों का लिया जायजा

पुलिस प्रेक्षक जयनाथ जे दतिया पहुंचे, मतदान एवं मतगणना संबंधी तैयारियों का लिया जायजा

दतिया से नगर संवाददाता विकास वर्मा की रिपोर्ट

दतिया लोकसभा निर्वाचन 2024 के तहत संसदीय क्षेत्र 02 भिण्ड़ के लिए नियुक्त पुलिस प्रेक्षक जयनाथ जे ने आज दतिया प्रवास के दौरान जिले की तीनों विधानसभाओं के लिए बनाए गए स्ट्रांगरूम व मतगणना कार्य के लिए किए प्रबंधाकों का स्थल भ्रमण कर जायजा लिया।

पुलिस प्रेक्षक जयनाथ जे का मोबाईल नम्बर 7587617516 है।दतिया विधानसभा क्षेत्र के लिए नियुक्त पुलिस प्रेक्षक द्वारा शासकीय पोलीटेक्निक कॉलेज परिसर में बनाये गए स्ट्रांगरूम व मतगणना कक्षों का भ्रमण कर जायजा लिया। कलेक्टर संदीप कुमार माकिन ने विधानसभावार नियत कक्षों का भ्रमण कराया साथ ही विधानसभा नियत स्ट्रांगरूम व मतगणना कार्यो के लिए निर्धारित कक्षों की जानकारी दी गई।

इसके अलावा शासकीय पोलीटेनिक् कॉलेज परिसर में दतिया, सेवढ़ा और भाण्ड़ेर विधानसभा के मतदान दलों को निर्वाचन सामग्री वितरण कार्य किया जायेगा। इसके लिए किए गए प्रबंधाकें के साथ-साथ तीनो विधानसभाओं में मतदान प्रक्रिया के उपरांत ईव्हीएम व निर्वाचन संबंधी सामग्री जमा कराने के लिए बनाए गए स्ट्रांग रूमों के स्बंध में विस्तृत जानकारी से अवगत कराया कलेक्टर माकिन ने बताया कि हाल ही में विधानसभा निर्वाचन के दौरान बनाए गए स्ट्रांगरूम व मतगणना के दरिम्यान सुरक्षा को दृष्टिगत रखे हुए किये जाने वाले प्रबंधों पर भी प्रकाश डाला।

वही सामग्री वितरण व वापसी के लिए परिवहन, कर्मचारियों सहित अन्य प्रबंधों को दृष्टिगत रखते हुए सुरक्षा के लिए किये गए उपायों को बताया।पुलिस अधीक्षक वीरेन्द्र कुमार मिश्रा ने जिले की तीनों विधानसभाओं में लोकसभा निर्वाचन की तमात प्रक्रिया को सुव्यवस्थित रूप सम्पन्न कराये जाने हेतु सुरक्षा के दृष्टिकोण से किए गए प्रबंधों से भी अवगत कराया।

इस दौरान पुलिस अधीक्षक वीरेन्द्र कुमार मिश्रा, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत कमलेश भार्गव, अपर कलेक्टर विनोद भार्गव, उपजिला निर्वाचन अधिकारी भूमिजा सक्सैना सहितनिर्वाचन कार्य से जुड़े अन्य राजस्व एवं पुलिस अधिकारी आदि उपस्थित रहे।

About The Author

Related posts