क्राइम मध्यप्रदेश राजनीति समाज सीहोर

नागरिकों की सुरक्षा और पुलिस की कार्य प्रणाली को प्रभावी बनाने के लिए जन संवाद आवश्यक है- राजस्व मंत्री श्री वर्मा

नागरिकों की सुरक्षा और पुलिस की कार्य प्रणाली को प्रभावी बनाने के लिए जन संवाद आवश्यक है- राजस्व मंत्री श्री वर्मा

बिल्किस थाने में आयोजित जन संवाद कार्यक्रम में शामिल हुए राजस्व मंत्री श्री वर्मा ।

कबीर मिशन समाचार जिला सीहोर
इक्छावर से संजय सोलंकी की रिपोर्ट।

इच्छावर।बिलकिसगंज थाने में आयोजित जन संवाद कार्यक्रम में प्रदेश के राजस्व मंत्री श्री करण सिंह वर्मा शामिल हुए। उन्होंने नागरिकों से कहा कि पुलिस आपकी सुरक्षा और सहायता के लिए है। नागरिकों की सुरक्षा के लिए जो कानून है, उनका पालन पुलिस सुनिश्चित करती है। राजस्व मंत्री श्री वर्मा ने कहा कि पुलिस की कार्य प्रणाली प्रभावी और बेहतर बनाने के लिए नागरिकों और पुलिस का आपस में निरंतर संवाद होता रहे। आपसी संवाद में कई अच्छे सुझाव भी प्राप्त होते हैं, जो पुलिस के लिए उपयोगी हो सकते हैं ।

इसी प्रकार पुलिस की कार्य प्रणाली और समय-समय पर पुलिस विभाग द्वारा आमजन की सुरक्षा के संबंध में जारी होने वाले दिशा निर्देशों से भी नागरिक अवगत होते रहेंगे। उन्होंने कहा कि कई समस्याओं का हाल आपसी संवाद से ही निकल जाता है। राजस्व मंत्री श्री वर्मा ने कहा कि मध्य प्रदेश सरकार महिलाओं की सुरक्षा को लेकर अत्यधिक संवेदनशील है और मध्य प्रदेश ऐसा राज्य है जिसने महिलाओं के साथ दुराचार करने वालों को फांसी की सजा देने का कानून बनाया है। उन्होंने कहा कि आम नागरिक जब थाने में आए तो उसे किसी तरह का कोई संकोच नहीं होना चाहिए।

प्रदेश के साथी सीहोर जिले के सभी थानों में “पुलिस जनसंवाद” आयोजित किया किया गया । जिसमें थाना क्षेत्र के जनप्रतिनिधिगण, पत्रकारगण, गणमान्य नागरिक, प्रबुद्धजन, विभिन्न व्यवसायों जैसे डॉक्टर, अधिवक्ता, शिक्षाविद आदि, व्यापार मंडलों के प्रतिनिधियों, जनसामान्य से जुडी संस्थाओं के प्रतिनिधिगण आदि को आमंत्रित किया गया। “पुलिस जनसंवाद” में आमंत्रित गणमान्य नागरिकों से उनके निवास के क्षेत्र में सुरक्षा का वातावरण, पुलिस से अपेक्षा, सुरक्षा संबंधी समस्याओं चर्चा की गई तथा सुझाव प्राप्त किए गए। पुलिस कार्यप्रणाली के बारे में उपस्थित नागरिकों को अवगत कराया गया।

About The Author

Related posts