विज्ञापन के लिए संपर्क करें - 8462072516
विज्ञापन के लिए संपर्क करें - 8462072516
September 25, 2022

राजगढ़ – खाली पड़े आवासीय प्लाट में गंदगी पाई गई तो मिलेंगे संबंधित को नोटिस बाराद्वारी में नाली और पुलिया चौडी कराने तथा सिद्वि विनायक कॉलोनी में पर्याप्त प्रेशर से जल प्रदाय करने दिए निर्देश

कलेक्टर श्री दीक्षित ने राजगढ़ नगर केवार्ड 15 एवं 5 का किया भ्रमण

कबीर मिशन समाचार/राजगढ़,

04 फरवरी, 2022,

कलेक्टर श्री हर्ष दीक्षित द्वारा 4 फरवरी, 2022 को प्रातः राजगढ़ नगरीय निकाय के खुजनेर रोड स्थित वार्ड क्रमांक 5 एवं 15 कि साफ-सफाई व्यवस्था एवं नगरीय निकाय में मूलभूत सुविधाओं का आकस्मिक निरीक्षण किया गया। इस अवसर पर मुख्य नगर पालिका अधिकारी श्री रवि कुमार गुप्ता मौजूद रहे।

निरीक्षण के दौरान उन्होंने वार्ड-5 में खाली पडे़ आवासीय भू-खण्डों में गंदगी एवं पॉलिथीन की साफ-सफाई करवाने के निर्देश दिए। साथ ही उन्होंने ऐसे भू-खण्ड धारकों को उनके खाली प्लाट की बाउण्ड्रीवाल बनावाने एवं उनमें गंदगी नही हो, के उद्देष्य से नोटिस जारी करने के निर्देश भी दिए।

इस अवसर पर उन्होंने बाराद्वारी कॉलोनी में गंदे पानी की निकासी के लिए बनी नाली संकरी होने एवं गंदा पानी मार्ग पर बहने को देखते हुए उक्त नाली का चौड़ीकरण कराने के निर्देष दिए। वार्ड के नागरिकों द्वारा संकरी एवं मरम्मत योग्य पुलिया को दुरूस्त कराने आवष्यकता बताए जाने पर उन्होंने मुख्य नगर पालिका अधिकारी राजगढ़ को पुलिया के चौड़ीकरण एवं मरम्मत आदि का कार्य कराए जाने प्र्राक्कलन सहित प्रस्ताव दिए जाने के निर्देश भी दिए।

भ्रमण के दौरान सिद्वि विनायक कॉलोनी के नागरिकों द्वारा पेयजल की उपलब्धता की समस्या बताई गई तथा बताया कि पर्याप्त दबाव से पेयजल प्रदाय नही होने से पानी नही मिलता है। नागरिकों की शिकायत एवं समस्याओं के मद्देनजर उन्होंने मुख्य नगर पालिका अधिकारी को अतिरिक्त पाईप लाईन डालने एवं उसे मुख्य पेयजल प्रदाय पाईप लाईन से जोड़ने ताकि पर्याप्त प्रेशर के साथ नल-जल प्रदाय हो, के निर्देश दिए।

इस मौके पर उन्होंने निर्देशित किया कि नगर की साफ-सफाई व्यवस्था में कोई कमी नही रहे तथा सौदर्यीकरण के उ्ददेष्य से शहर के मुख्य मार्गो से लगी शासकीय भवनों की बाउण्ड्रीवाल की पुताई कराई जाए तथा पर्यावरण एवं स्वच्छता आदि विषय पर केन्द्रित आकर्षक पेटिंग बनवाई जाएं।