भोपाल मध्यप्रदेश राजनीति

भोपाल की हर गली और इलाके में डॉ. शर्मा के कार्यों का प्रतिबिंब – मुख्यमंत्री श्री चौहान

भोपाल की हर गली और इलाके में डॉ. शर्मा के कार्यों का प्रतिबिंब – मुख्यमंत्री श्री चौहान

पूर्व राष्ट्रपति स्व. डॉ शंकर दयाल शर्मा की जयंती पर उनके योगदान को याद किया गया
माल्यार्पण और पौध-रोपण से दी गयी आदरांजलि

भोपाल : शनिवार, अगस्त 19, 2023

मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान ने आज भोपाल के रेत घाट चौराहे पर भारत के पूर्व राष्ट्रपति स्व. डॉ. शंकर दयाल शर्मा की जयंती पर उनके चित्र पर माल्यार्पण कर नमन किया।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने डॉ. शंकर दयाल शर्मा को याद करते हुए कहा कि डॉ. शर्मा मध्य प्रदेश का गौरव थे। भोपाल की हर गली में उनके कार्यों की झलक मिलती है। भोपाल का हर क्षेत्र उनके योगदान को प्रतिबिंबित करता है। डॉ. शर्मा ने केंद्रीय मंत्री और राष्ट्रपति के रूप में जो कार्य किया, वह अद्भुत था। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि प्रदेशवासियों की ओर से मैं डॉ. शंकर दयाल शर्मा जी को नमन करता हूँ।

इस अवसर पर डॉ. शंकर दयाल शर्मा के परिजन और नागरिक उपस्थित थे। डॉ. शर्मा की जयंती के अवसर पर महापौर श्रीमती मालती राय, पूर्व महापौर श्री आलोक शर्मा सहित कई जन-प्रतिनिधि भी उपस्थित थे। सभी ने डॉ. शर्मा के चित्र पर पुष्प अर्पित किए और नमन किया। डॉ. शंकर दयाल शर्मा के योगदान का स्मरण किया गया। मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर मासिक पत्रिका कृषि समाधान के डॉ शंकर दयाल शर्मा पर केंद्रित विशेषांक का विमोचन भी किया।

पौध-रोपण

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने आज रेत घाट चौराहे पर डॉ. शंकर दयाल शर्मा की प्रतिमा के निकट स्थित उद्यान में उनकी स्मृति में पौध-रोपण किया। पौध-रोपण में डॉ. शर्मा के परिजन और नागरिक शामिल हुए। स्व. डॉ. शर्मा के भाई श्री ईशदयाल शर्मा, भतीजे श्री अमित शर्मा, भतीजी सुश्री रितु शर्मा सहित श्री सुमित पाठक, श्री मनीष दयाल शर्मा, श्री दिनेश दयाल शर्मा, श्री संजय दयाल शर्मा, श्री ध्रुव सोनी, श्री अशोक वर्मा, श्री राजेन्द्र शर्मा, श्री राजा शर्मा, सुश्री रोशनी शर्मा भी पौध-रोपण में शामिल हुए। आज ओरियंटल ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूट के विद्यार्थियों ने भी पौध-रोपण किया।

About The Author

Related posts