रीवा। विकास ढूंढो यात्रा में विकास की जगह दिखा भ्रष्टाचार।

जनपद पंचायत नईगढ़ी में 65 करोड से अधिक का हुआ घोटाला।

कागजों तक सीमित रहा ग्राम पंचायतों का विकास।

अगस्त क्रांति के साथियों ने तहसीलदार को सौंपा ज्ञापन।

कबीर मिशन समाचार।। प्रमोद कुमार रीवा

खबर मध्य प्रदेश के रीवा जिले के नईगढ़ी जनपद क्षेत्र के अंतर्गत अगस्त क्रांति मंच के संयोजक कुंज बिहारी तिवारी के नेतृत्व में जनपद पंचायत नईगढ़ी के अंतर्गत 76 ग्राम पंचायतों 300 से अधिक ग्रामों में 10 दिनों से चली आ रही विकास ढूंढो यात्रा के दौरान ग्राम पंचायतों का भ्रमण कर विकास ढूंढने का काम किया गया।

लेकिन ग्राम पंचायतों में विकास की जगह जमकर भ्रष्टाचार मिला।वही कुंज बिहारी तिवारी ने अपने उद्बोधन में कहा कि ग्राम पंचायतों को शासन द्वारा लाखों करोड़ों रुपए विकास के नाम पर पानी की तरह बहाया गया।

जिसमें खेत तालाब निर्माण पेवर ब्लॉक निर्माण, बाउंड्री वॉल निर्वाण, आंगनबाड़ी भवन निर्माण, मेड बंधान,पेयजल योजना, विद्यालय में बच्चों को भोजन,सहित हितग्राही मूलक योजनाओं को सिर्फ कागजी घोड़ा दौड़ा कर विकास के नाम पर लूट लिया गया। जिसमें जनपद पंचायत नईगढ़ी के अंतर्गत 65 करोड़ से अधिक का भ्रष्टाचार हुआ है।

वही कुंजबिहारी तिवारी ने कहा कि भ्रष्टाचारियों द्वारा संगठित होकर गरीबों मजदूरों और बच्चों के हको पर डाका डालने का काम किया गया।वही कुंजबिहारी तिवारी ने बताया कि गेंदाउआ आदिवासी एवं विद्या शंकर साहू को जिंदा रहते हुए भी भ्रष्टाचारियों द्वारा दफन कर दिया गया।

अगस्त क्रांति मंच के संयोजक कुंज बिहारी तिवारी द्वारा नईगढ़ी तहसील दार अनुपम पांडे एवं नईगढ़ी जनपद सीईओ शैलेश पांडे को भ्रष्टाचार का पुलिंदा एवं पेन ड्राइव सौंपते हुए कहा कि भ्रष्टाचारियों पर तत्काल एएफआईआर दर्ज कराई जाए।

अगर भ्रष्टाचारियों पर 15 दिन के अंदर कार्यवाही नहीं की गई तो अगस्त क्रांति मंच के हजारों हजार कार्यकर्ता साथी उग्र आंदोलन के लिए बाध्य होंगे जिसकी जवाबदारी स्वयं शासन एवं प्रशासन की होगी।इस कार्यक्रम में हजारों हजार की संख्या में युवा एवं महिलाएं उपस्थित रहे। इस दौरान अगस्त क्रांति के कार्यकर्ता काफी संख्या में रहे मौजूद।