मध्यप्रदेश राजगढ़ राजनीति शिक्षा

सारंगपुर- विधार्थी परिषद का महाविद्यालय घेराव, छात्र हित से जुड़ी मांगों को लेकर धरने पर बैठे परिषद के कार्यकर्ता

सारंगपुर- विधार्थी परिषद का महाविद्यालय घेराव, छात्र हित से जुड़ी मांगों को लेकर धरने पर बैठे परिषद के कार्यकर्ता

विद्यार्थी परिषद का प्रदर्शन प्राचार्य ने तत्काल सभी मांगे पूरी की

बीकॉम प्रथम वर्ष के विद्यार्थियों का नहीं आया परीक्षा परिणाम प्राचार्य ने फोन पर कुलपति से की चर्चा कुलपति के आश्वासन के बाद माने विद्यार्थी

महाविद्यालय के भ्रष्टाचार से लेकर महाविद्यालय में व्याप्त समस्याओं का तुरंत निराकरण की मांग कर धरने पर बैठे परिषद के कार्यकर्ता।

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद द्वारा शासकीय स्वामी विवेकानंद महाविद्यालय सारंगपुर में व्याप्त भ्रष्टाचार एवं समस्याओं के विरुद्ध सोमवार को महाविद्यालय का घेराव किया गया। नगर मंत्री आदित्य शर्मा ने बताया की विद्यार्थी परिषद की प्रमुख मांगे थी, पहली महाविद्यालय मे वर्ल्ड बैंक के फंड से लगभग 1 वर्ष पूर्व लैब के लिए सामग्री का क्रय किया गया था, परंतु आज दिनांक तक वह सामग्री का कोई अता पता नहीं था।

विद्यार्थी परिषद की मांग पर थाना प्रभारी और प्राचार्य की उपस्थिति में लैब का सामान लैब में स्थापित किया गया। साथ ही विद्यार्थी परिषद की मांग थी, की महाविद्यालय के पुस्तकालय के प्रभारी की नियुक्ति की जाए जिसके परिणामस्वरूप प्रदर्शन के दौरान ही पुस्तकालय का प्रभार सौप दिया गया। विद्यार्थी परिषद की अन्य मांगो मे सभी संकायो की 15% सीट्स में वृद्धि हो, महाविद्यालय में खेल सामग्रियों के आभाव की वजह से विद्यार्थियो की खेल प्रतिभाएं विकसित नहीं हो पा रही है एबीवीपी ने मांग की की महाविद्यालय में बैडमिंटन, कबड्डी जैसे खेलो के उपकरणों का क्रय किया जाए।

विद्यार्थी परिषद की सभी मांगों को मान लिया गया एवं तत्काल निराकरण किया गया। इस प्रदर्शन के दौरान बड़ी संख्या में छात्र छात्राओं ने अपनी सहभागिता दी इस दौरान नगर मंत्री आदित्य शर्मा, शुभम शर्मा, प्रदीप सिंह गुर्जर, पारस भिलाला, गोविंद कुंभकार, रवि शर्मा, अनुराग अमलकार, आनंद मालवीय, निशा भिलाला इशिता राजपूत, मोनिका पुष्पद आदि उपस्थित रहे।

About The Author

Related posts