विज्ञापन के लिए संपर्क करें - 8462072516
विज्ञापन के लिए संपर्क करें - 8462072516
September 25, 2022

राजगढ़/नरसिंहगढ़। ग्राम पंचायत बमोरा सुखा के सरपंच ने अंत्येष्टि की राशि को लेकर दलित हितग्राही से की मारपीट, किया जातिसूचक शब्दों का प्रयोग।

ग्राम पंचायत बमोरा सुखा के सरपंच ने दलित को मारा तमाचा अंतेष्टी की राशि को लेकर हितग्राही से की मारपीट।

कबीर मिशन समाचार। राजगढ़ मध्य प्रदेश पवन कुमार मालवीय

राजगढ़/नरसिंहगढ़। इस घटना को लेकर जिला कलेक्टर महोदय से व जिला पंचायत अध्यक्ष जी से दबंग सरपंच को सरपंच पद से निष्कासित कर कड़ी से कड़ी कार्यवाही की मांग की गई। नहीं तो मजबूरन हो कर धरना प्रदर्शन किया जायेगा।

कांग्रेस नेता शिवप्रसाद अहिरवार मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी अनुसूचित जाति विभाग के पूर्व प्रदेश संयोजक शिवप्रसाद अहिरवार ने एक प्रेस नोट जारी कर राजगढ़ जिला कलेक्टर महोदय से एवं राजगढ़ जिला पंचायत अध्यक्ष जी से मांग की है।कि दबंग सरपंच के द्वारा एक दलित के साथ मार पीट की गई है। इस दबंग सरपंच पर अनुसूचित जाति अधिनियम के तहत कार्यवाही की जाए।

यदि एक सप्ताह के अंदर आरोपी के उपर कार्यवाही नहीं की गयी तो कलेक्टर कार्यालय के सामने इस मामले को लेकर धरना प्रदर्शन किया जायेगा।

दलित परिवार ने बोड़ा थाना में आवेदन देते हुए अजाक थाने में की शिकायत राजगढ जिले के नरसिंहगढ़ ब्लॉक के तहत आने वाले ग्राम पंचायत बमोरा सुखा के नवनिर्वाचित सरपंच जगदीश चौरसिया (ग्राम चुमली निवासी)ने दलित जगदीश पिता नारायण सिंह वर्मा उम्र 28 वर्ष के साथ मारपीट कर दी और जान से मारने की धमकी दी गई।जानकारी के अनुसार ग्राम बमोरा सुखा निवासी जगदीश वर्मा दिनांक 11 अगस्त 2022 को अपनी दादी मां की मृत्यु हेतु अंतेष्टि की राशि के लिए दस्तावेज हेतु बात करने अपने ग्राम पंचायत के सरपंच जगदीश चौरसिया के घर ग्राम चूमली गया था।

इस दौरान ननिर्वाचित सरपंच जगदीश चौरसिया ने आवेदक जगदीश वर्मा के साथ मारपीट करते हुए घर से बाहर निकाल दिया और जाती सूचक शब्दो का प्रयोग करते हुए गाली गलोच की व जान से मारने की धमकी दी।

और कहा की आज तो आ गया मेरे घर आज के बाद कभी मत आ जाना ,इधर मेरे साथ मेरे पिता नारायण सिंह वर्मा, व मेरे छोटे भाई राकेश वर्मा ने मेरा बचाव कर शकुशल घर लेकर आए,इधर जगदीश वर्मा के साथ जो मारपीट हुई है इस संबंध में आवेदक जगदीश वर्मा के परिवार द्वारा बोड़ा थाने में आवेदन देते हुए नरसिंहगढ़ एस डी ओ पी, व राजगढ अजाक्स थाना राजगढ़ व पुलिस अधीक्षक को भी उक्त सरपंच जगदीश चौरसिया पर कार्यवाही करवाने हेतु आवेदन दिया गया।

इधर समय पर कार्यवाही नहीं हुई तो राजगढ़ जिले के समस्त दलित समाज राजगढ़ पुलिस अधीक्षक कार्यालय के सामने धरना प्रदर्शन करेंगे। जिसका जिम्मेदार पुलिस प्रशासन रहेगा।

आवेदक के साथ कभी कोई बड़ी घटना घट सकती जिसका जिम्मेदार सरपंच जगदीश चौरसिया रहेगा। शिव प्रसाद अहिरवार मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी अनुसूचित जाति विभाग पूर्व प्रदेश संयोजक मोo नं 9424497799