शाजापुर। लाडली लक्ष्मी योजना के तहत बालिकाओं को मिली उड़ान

लाड़ली लक्ष्मी योजना से मुस्कान उपलावदिया हुई लाभांवित

वर्ष 2022-23 में महाविद्यालय में प्रवेशित शाजापुर जिले के खाटसूर की रहने वाली लाड़ली बालिका मुस्कान उपलावदिया लाड़ली लक्ष्मी 2.0 योजना से 12500 रूपये राशि से लाभान्वित होने पर प्रसन्नचित है।

मुस्कान कहती है कि उसे लाड़ली लक्ष्मी योजना से कक्षा 6वी में 2 हजार रूपये, कक्षा 9वीं में 4 रूपये एवं कक्षा 11 वीं और 12 वीं में 6-6 हजार रूपये की छात्रवृत्ति बिना किसी परेशानी से प्राप्त हुई है। योजना से लाभांवित होने से उसने अपनी कक्षा 12वी तक की पढ़ाई लाड़ली लक्ष्मी योजना के कारण बिना किसी रूकावट से पूरी कर ली है। अब उसने वर्ष 2022-23 में स्व. श्री शालिग्राम तोमर शासकीय महाविद्यालय, पोलायकलां में प्रवेश लिया है। प्रवेश लेते ही उसे लाड़ली लक्ष्मी योजना 2.0 से 12500 रूपये की राशि भी प्राप्त हुई। इस राशि से वह अपना अध्ययन पूरा करेगी। मुस्कान का सपना पुलिस इंस्पेक्टर बनने का है और अब वह अपना सपना लाड़ली लक्ष्मी योजना 2.0 से पूरा करना चाहती है।

वह कहती है कि 02 नवम्बर 2022 को भोपाल रविन्द्र भवन के समारोह में उपस्थित हुई थी। समारोह के दौरान उसे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से मिलकर बहुत खुशी हुई। वह लाड़ली लक्ष्मी योजना 2.0 के लिये प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री चौहान को बहुत-बहुत धन्यवाद करती है।