विज्ञापन के लिए संपर्क करें - 8462072516
विज्ञापन के लिए संपर्क करें - 8462072516
September 25, 2022

तनोडिया में उप लोक सेवा केंद्र का शुभारंभ

कबीर मिशन :- संतोष कुमार सोनगरा आगर जिला प्रतिनिधि

आगर मालवा 3 सितंबर। लोक सेवा केंद्र के माध्यम से मिलने वाली शासन की अधिसूचित ऑनलाइन सेवाएं नागरिकों को प्रदान करने हेतु शनिवार को ग्राम तनोडिया में उप लोक सेवा केंद्र का कलेक्टर श्री अवधेश शर्मा, जिला पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि भैरू सिंह चौहान, पूर्व मंडी उपाध्यक्ष नरेंद्र सिंह राठौर, प्रेम यादव के द्वारा फीता  काटकर विधिवत शुभारंभ किया गया। 
         कलेक्टर श्री शर्मा द्वारा संबोधित करते हुए कहा कि शासन की मंशा है कि सभी नागरिकों को शासकीय योजनाओं एवं सुविधाओं का लाभ पूरी पारदर्शिता के साथ आसानी से एक ही स्थान पर मिले, उन्हें अपने कामों के लिए इधर-उधर शासकीय कार्यालयों के चक्कर ना कटना पड़े तथा स्थानीय स्तर पर ही आसानी से सभी सुविधाएं मुहैया हो, इसी को लेकर आज ग्राम तनोडिया में उप लोक सेवा केंद्र का शुभारंभ हुआ है, जो तनोडिया सहित आसपास के क्षेत्र के गांवों के नागरिकों के लिए बेहद ही उपयोगी साबित होगा, उन्हें आय, जाति, मूल निवासी प्रमाण पत्रों के साथ ही लोक सेवा केंद्र के माध्यम से प्रदान की जाने वाली शासन की अन्य ऑनलाइन सेवाओ के लिए आगर नहीं आना पड़ेगा, अब गांव स्तर पर ही सभी सेवाएं मिलने लगेगी।
       कार्यक्रम का शुभारंभ मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्वलित कर किया गया। कार्यक्रम में सीईओ जिला पंचायत डी एस रणदा, तहसीलदार दिनेश सोनी, राजेन्द्र सिंह दरबार, प्रेम यादव, हरिनारायण यादव, महेश शर्मा, सरपंच प्रतिनिधि माधवसिंह, भगवानसिंह यादव अन्य जनप्रतिनिधि, बड़ी संख्या में ग्रामीणजन उपस्थित रहे।
     कलेक्टर श्री शर्मा ने अपने संबोधन में आगे कहा कि शासन की जन कल्याणकारी योजनाओं का मैदानी स्तर पर सफल क्रियान्वयन में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी जा रही है , हर व्यक्ति को पात्रता अनुसार समय पर लाभ मिल रहा है। सुशासन टीम द्वारा ग्रामीण क्षेत्रों में नागरिकों को पात्रता अनुसार लाभ दिलाने का कार्य किया जा रहा है, कोई पात्र व्यक्ति शासन की योजना के लाभ से वंचित नहीं रहेगा। ग्राम स्तर के जनप्रतिनिधि भी सुशासन सेक्टर अधिकारी के माध्यम से योजनाओं में लाभ से वंचित व्यक्ति को लाभान्वित करवाए। उन्होंने ग्राम रोजगार सहायक से आयुष्मान कार्ड की प्रगति की चर्चा करते हुए निर्देशित किया कि शत प्रतिशत पात्र हितग्राहियों का आयुष्मान कार्ड बनवाएं।
       कार्यक्रम को जिला पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि  श्री चौहान ने भी संबोधित करते हुए कहा कि शासन की मंशा अनुसार लोगों को स्थानीय स्तर पर ही सुविधा देने हेतु जिला प्रशासन द्वारा उप लोक सेवा केंद्र का शुभारंभ किया गया है यह तनोडिया सहित आसपास के ग्रामीण क्षेत्र के नागरिकों के लिए बहुत खुशी की बात है। अब उन्हें इधर-उधर नहीं भटकना होगा,  गांव में ही लोक सेवा केंद्र के माध्यम से ऑनलाइन सुविधा प्राप्त होगी। कार्यक्रम को नरेंद्र सिंह तोमर, प्रेम सिंह यादव आदि के द्वारा भी संबोधित कर उप लोक सेवा केंद्र की उपयोगिता पर प्रकाश डाला गया।
        कार्यक्रम की रूपरेखा गिरीश सक्सेना ने रखी एवं बताया कि पूर्व में स्थानीय ग्रामीणों को आगर मालवा में शासन की सभी सेवाओं एवं योजनाओं के लिए जाना पड़ता था, किंतु  अब तनोडिया में ही यह सुविधा हो गई है। इससे समय की बचत होगी एवं सभी कार्य तनोडिया उप लोक सेवा केंद्र से ही हो जाएंगे। यह शासन की एक अच्छी पहल है जिसमें सभी तरह के प्रमाण पत्र यहीं पर बनने लगेंगे।