नीमच मध्यप्रदेश

भीम आर्मी ने कलेक्टर कार्यालय पहुंचकर किसानों को ख़राब हुई फसलों का मुआवजा देने व चेक पोस्ट पर हो रही अवैध वसूली को रोकने के लिए मुख्यमंत्री के नाम सौपा ज्ञापन

भीम आर्मी ने कलेक्टर कार्यालय पहुंचकर किसानों को ख़राब हुई फसलों का मुआवजा देने व चेक पोस्ट पर हो रही अवैध वसूली को रोकने के लिए मुख्यमंत्री के नाम सौपा ज्ञापन

कबीर मिशन समाचार।

नीमच। भीम आर्मी के जिला अध्यक्ष विशाल मेघवाल व जिला मुख्य प्रभारी गोविंद वाल्मीकि के नेतृत्व में नीमच भीम आर्मी ने कलेक्टर कार्यालय जाकर कलेक्टर मयंक अग्रवाल के द्वारा प्रदेश के मुख्यमंत्री माननीय शिवराज सिंह चौहान के नाम ज्ञापन सौपते हुए बताया कि विगत 4 दिन से लगातार हो रही बेमौसम बारिश के चलते किसानों को भारी नुकसान का सामना करना पड़ रहा है। ओर किसानों की फसलें खराब हो गई। अति वर्षा के कारण खेतो में फसले गल गई है। किसान बंधुओं को ऐसी विकट घड़ी में बिना सर्वे कर मुआवजा दिया जाए व बीमा कंपनी को भी निर्देशित कर किसानों की फसल की राशि का भुगतान जल्द से जल्द करवाया जाए। जिससे संकट की ऐसी घड़ी में किसानों को राहत मिले।
इसके साथ ही ज्ञापन के रूप में यह भी बताया गया कि नीमच जिले के अंतर्गत आने वाले मध्यप्रदेश-राजस्थान परिवहन चैक पोस्ट पर अवैध वसूली विगत कई वर्षों से चल रही हैं। वहाँ बाहरी राज्यो से आने वाले वाहन ट्रक, ट्रेक्टर, जीप, पिकअप आदि जिनके प्रयाप्त दस्तावेज पूरे होने के बावजूद वाहन चालकों से अवैध रूप से वसूली की जाती है। और जो रुपये नही देता है उस वाहन को घंटो तक रोककर रखा जाता है। और डराया धमकाया जाता है। अवैध वसूली का खेल कई वर्षों से चल रहा है जिससे वाहन मालिकों को आर्थिक बोझ का सामना करना पड़ रहा है। घंटो रुके वाहनों के अंदर कच्चा माल होने के कारण खराब हो जाता है जिससे मालिको को भारी नुकसान उठाना पड़ रहा है।
अगर अवैध वसूली बन्द नही होती है और कोई कार्यवाही नही होती है तो भीम आर्मी व आजाद समाज पार्टी चेक पोस्ट पर उग्र आंदोलन करेगी जिसकी जवाबदारी शासन प्रशासन की होगी।

About The Author

Related posts